जीनागोरा से दो सौ बोरा अवैध कोयला जब्त

संस अलकडीहा ऐसा लगता है कि जीनागोरा सुरुंगा के कोयला तस्करों चोरों को पुलिस का तनि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:11 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:11 PM (IST)
जीनागोरा से दो सौ बोरा अवैध कोयला जब्त
जीनागोरा से दो सौ बोरा अवैध कोयला जब्त

संस, अलकडीहा : ऐसा लगता है कि जीनागोरा, सुरुंगा के कोयला तस्करों, चोरों को पुलिस का तनिक भय नहीं है। तभी तो अलकडीहा ओपी पुलिस की ओर से आए दिन छापेमारी करने के बाद भी क्षेत्र में अवैध कोयला खनन का धंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को अलकडीहा ओपी प्रभारी आरके शर्मा ने पुलिस के साथ जीनागोरा में लगातार दूसरे दिन भी बंद आउटसोर्सिंग परियोजना छापेमारी की। यहां कोयला चोरों की ओर से अवैध खनन कर रखे गए लगभग दो सौ बोरा कोयला पुलिस की ओर से जब्त की गई। पुलिस को आते देखकर कोयला चोर भाग गए।

बंगाल में विधानसभा चुनाव के कारण दामोदर नदी पार बंगाल के चिलियामा, दुबडा आदि क्षेत्रों के भट्ठों में अवैध कोयले कि खरीद बिक्री का काम ठप था। इस कारण जीनागोरा, साउथ तिसरा, पहाड़ीगोड़ा, सुरुंगा आदि क्षेत्रों में कोयले की चोरी तस्करों व चोरों ने बंद कर दिया था। चुनाव होने के बाद बंगाल के भट्ठों के चालू होते ही यहां के कोयला तस्कर व चोर फिर से कोयला चोरी में लग गए। बताते हैं कि जीनागोरा बंद आउटसोर्सिंग परियोजना से हर दिन कोयले का अवैध खनन कर इसे दिन के उजाले में बोरी में भरकर साइकिल, बाइक व मोपेड से सरिसाकुंडी व अन्य दामोदर नदी के घाटों तक पहुंचाया जाता है। यहां से नाव व बड़े ट्यूब के माध्यम से उस पार बंगाल के अवैध भट्ठों में खपाया जाता है।

पुलिस की ओर से यहां लगातार छापामारी करने के बाद भी अवैध कोयले का धंधा बंद नहीं हो रहा है। ओपी प्रभारी ने कहा कि अवैध मुहानों की डोजरिग के लिए कोलियरी प्रबंधन को कई बार कहा गया है। लेकिन प्रबंधन सहयोग नहीं करता है। इस कारण कोयला चोरी हो रही है।

chat bot
आपका साथी