Rail Accident: धनबाद स्टेशन के बरमसिया आउटर पर मालगाड़ी के दो इंजन बेपटरी, सीटी बजते ही दाैड़े अभियंता-अधिकारी

Dhanbad Coaching Depot धनबाद कोचिंग डिपो में शनिवार की सुबह खाली मालगाड़ी के दो इंजन पटरी से उतर गए। मालगाड़ी प्रधानखानता से धनबाद आ रही थी। बरमसिया फाटक के पास कुछ दूर आगे बढ़ते ही पहले एक इंजन और फिर उस से सटा दूसरा इंजन पटरी से नीचे चला गया।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 11:38 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 11:38 AM (IST)
Rail Accident: धनबाद स्टेशन के बरमसिया आउटर पर मालगाड़ी के दो इंजन बेपटरी, सीटी बजते ही दाैड़े अभियंता-अधिकारी
शनिवार सुबह धनबाद कोचिंग डिपो में मालगाड़ी के दो इंजन बेपटरी हो गए।

धनबाद, जेएनएन। धनबाद कोचिंग डिपो में शनिवार की सुबह खाली मालगाड़ी के दो इंजन पटरी से उतर गए। मालगाड़ी प्रधानखांता से धनबाद आ रही थी। बरमसिया फाटक के पास कुछ दूर आगे बढ़ते ही पहले एक इंजन और फिर उस से सटा दूसरा इंजन पटरी से नीचे चला गया। इस दुर्घटना में रेलवे ट्रैक और पॉइंट को भी काफी क्षति पहुंची है। दुर्घटना राहत यान लेकर कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। दोनों इंजन को पटरी पर लाने का काम चल रहा है। घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।

धनबाद रेल मंडल के अनुसार दुर्घटना शनिवार सुबह 9.40 बजे हुई। (R/SIR  AS REPORTED BY LP OF BOBR/E (7557+8451) SRI DHARMENDRA KUMAR -4 /ASN AT 9.40 HRS .WHILE RECEIVING YARD LINE NO- 2 AT PT NO- 507, AT KM 269/ 27 H FROM DOKRA SITE ,GOT FRONT ENGINE DERAILED ALL WHEEL)। दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेल कर्मचारी माैते पर पहुंच गए।

प्रधानखांता की तरफ से आ रही खाली मालगाड़ी कोचिंग डिपो में जा रही थी। बरमसिया आउटर से कोचिंग डिपो की तरफ आगे बढ़ते ही मालगाड़ी के दो इंजन एक के बाद एक बेपटरी हो गए। इसके बाद धनबाद रेलवे स्टेशन पर दुर्घटना सीटी बज गई। रेल दुर्घटना का संकेत ही मिलते ही रेल अधिकारी और कर्मचारी सकते में आ गए। हालांकि खाली मालगाड़ी के इंजन बेपटरी होने की सूचना मिलने के बाद सबने राहत की सांस ली। प्रारंभिक जांच में पॉइंट में गड़बड़ी की बात आ रही है।

chat bot
आपका साथी