शहीद सदानंद झा के शहादत दिवस पर नहीं लगेगा मेला

संवाद सहयोगी गोमो बाजार गोमो शहीद सदानंद झा के शहादत दिवस के अवसर पर इस बार मेला नही

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:43 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:43 PM (IST)
शहीद सदानंद झा के शहादत दिवस पर नहीं लगेगा मेला
शहीद सदानंद झा के शहादत दिवस पर नहीं लगेगा मेला

संवाद सहयोगी, गोमो बाजार, गोमो: शहीद सदानंद झा के शहादत दिवस के अवसर पर इस बार मेला नहीं लगेगा। आम सभा का भी आयोजन नहीं होगा। शहादत दिवस मनाया जाएगा, जिसमें शहीद को सम्मानपूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। यह निर्णय शहीद सदानंद झा मेला कमेटी की हुई बैठक में लिया गया। झारखंड मुक्ति मोर्चा के स्थानीय कार्यालय में विधायक प्रतिनिधि सह मेला के सचिव जगदीश चौधरी ने पत्रकारों को बताया कि कोरोना को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा जारी दिशा निर्देश के तहत कमेटी ने यह निर्णय लिया है। 11 मार्च को श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम होगा। मालूम हो कि अपराधियों ने सदानंद झा की हत्या 11 मार्च 1974 को रेलवे मार्केट में कर दी थी। वे शोषण व जुल्म के खिलाफ संघर्ष कर रहे थे। हत्या की घटना के बाद से झामुमो की तरफ से शहादत दिवस के अवसर पर दस दिवसीय मेला का आयोजन किया जाता है।

मौके पर सोहन महतो, दिनेश महतो, विजय मोहली, अलाउद्दीन अंसारी, सोहन महतो, बिजय मोहली, दिनेश महतो, दिनेश्वर महतो, मुकेश महतो, दिलीप महतो, दीपक महतो आदि मौजूद थे।

-------------------

रविकांत के निधन से सिदरी को हुई अपूरणीय क्षति

संस, सिदरी : चित्रगुप्त मंदिर परिसर में शुक्रवार को सिदरी खाद कारखाना के पूर्व प्रभारी दिवंगत रविकांत प्रसाद की स्मृति में सर्वजन श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। सिदरी के गणमान्य लोगों ने रविकांत की तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। उनकी ओर से किए गए सामाजिक कार्यो की चर्चा की। वक्ताओं ने कहा कि रविकांत का असामयिक निधन सिदरी के लिए अपूरणीय क्षति है। डॉ सरोज सिन्हा, डीएसपी एके सिन्हा, भाजपा प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के दिनेश सिंह, लायंस क्लब के दीपक कुमार दीपू, प्रशांत पांडेय, प्रो अनिल आशुतोष, नरेंद्र शर्मा, राधेश्याम प्रसाद, रंजीत कुमार, राजद के जिला अध्यक्ष तारकेश्वर यादव, विदेशी सिंह, डीएन प्रसाद आदि ने श्रद्धांजलि दी।

chat bot
आपका साथी