Chandrashekhar Azad Death Anniversary 2021: 90वीं पुण्यतिथि चंद्रशेखर आजाद की दी गई श्रद्धांजलि

प्राचार्य आशुतोष कुमार ने कहा कि इनके सिद्धांतों का अंश मात्र भी जीवन में उतार लिये जाएं तो हमारा भी जीवन धन्य हो जाएगा। कहा कि चंद्रशेखर आजाद का बलिदान आजादी की लड़ाई में मील का पत्थर साबित हुआ।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:51 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 05:51 PM (IST)
Chandrashekhar Azad Death Anniversary 2021: 90वीं पुण्यतिथि चंद्रशेखर आजाद की दी गई श्रद्धांजलि
संगोष्ठी को संबोधित करते प्राचार्य आशुतोष कुमार।

धनबाद, जेएनएन। डीएवी पब्लिक स्कूल सिंदरी में बलिदान दिवस के अवसर पर महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की 90 वीं पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर शिक्षक अमित कुमार ने कहा कि चंद्रशेखर आजाद भारतीयों के दिलों में हैं। उनका बलिदान हमारे लिए प्रेरणास्रोत है। चंद्रशेखर आजाद विभिन्न प्रकार के साधनों के द्वारा आजादी रुपी साध्य को साधने में सफल रहे। दुश्मन की गोलियों का सामना करेंगे-आजाद हैं, आजाद रहेंगे, अपनी इन्ही संकल्प का पालन करते हुए वे जीवन भर आजाद रहे।

प्राचार्य आशुतोष कुमार ने कहा कि इनके सिद्धांतों का अंश मात्र भी जीवन में उतार लिये जाएं तो हमारा भी जीवन धन्य हो जाएगा। कहा कि चंद्रशेखर आजाद का बलिदान आजादी की लड़ाई में मील का पत्थर साबित हुआ।

इस अवसर पर शिक्षक अर्पना मुखर्जी, संदीप कुमार, पी सी मोदी, राजीव रंजन सिंह, ब्रजेश चौबे, सरिता सिंह, बिजय कुमार, सौरभ बनर्जी, उत्तम बनर्जी कमलेश कुमार ने भी श्रद्धांजलि अर्पित किया।

chat bot
आपका साथी