West Bengal में भारी बारिश से डूबी रेल पटरियां, हावड़ा रूट की दर्जनों ट्रेनें प्रभावित; लंबी दूरी की गाड़ियों के समय में बदलाव

हावड़ा से धनबाद होकर चलने वाली कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें आज लेट से खुलेंगी। हावड़ा और सियालदह से आसनसोल मधुपुर और जसीडीह होकर चलने वाली कई ट्रेनों के खुलने के समय में भी फेरबदल किया गया है।

MritunjayTue, 21 Sep 2021 01:57 PM (IST)
हावड़ा के नजदीक पानी में डूबीं रेल पटरियां ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। पश्चिम बंगाल में एक बार फिर भारी बारिश ने ट्रेनों के पहिए रोक दिए हैं। बारिश से जलजमाव के कारण देश के विभिन्न शहरों से हावड़ा जानेवाली ट्रेनें खड़गपुर, शालीमार और सांतरागाछी में रोक दी गई हैं। वापसी में भी इन्हीं स्टेशनों से खुलने की घोषणा हुई है। हावड़ा से धनबाद होकर चलने वाली कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस, कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें आज लेट से खुलेंगी। हावड़ा और सियालदह से आसनसोल, मधुपुर और जसीडीह होकर चलने वाली कई ट्रेनों के खुलने के समय में भी फेरबदल किया गया है। पूर्व रेलवे ने बताया कि लगातार हो रही बारिश से कोलकाता स्टेशन, टिकियापाड़ा यार्ड और झील साइडिंग में पानी भर जाने से ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। 

धनबाद होकर चलने वाली इन ट्रेनों के बदली टाइमिंग

03151 कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस दिन के 11:45 पर नहीं खुली। अब इस ट्रेन के दोपहर 2:45 पर खुलने की घोषणा हुई है। लेट खुलने के कारण शाम में धनबाद आनेवाली ट्रेन लेट से आएगी। 02357 कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस दोपहर 12:10 पर नहीं चली। कोलकाता से यह ट्रेन अब दोपहर 3:20 पर खुलेगी। इस वजह से धनबाद आगमन भी लेट से होगा।

महुदा-बोकारो व आसपास के रूट की प्रभावित ट्रेनें

रांची से बोकारो और महुदा होकर चलने वाली 08628 रांची-हावड़ा इंटरसिटी 21 सितंबर को खड़गपुर तक हावड़ा से महुदा व बोकारो होकर रांची जानेवाली 08627 हावड़ा-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस 21 सितंबर को खडगपुर से रांची जाएगी। 08011 हावड़ा-चक्रधरपुर-बोकारो के बीच चलने वाली ट्रेन आज सांतरागाछी से चलेगी। झारखंड से सटे बंगाल के पुरुलिया से हावड़ा जानेवाली 02228 पुरुलिया-हावड़ा एक्सप्रेस 21 सितंबर को खड़गपुर तक  02227 हावड़ा-पुरुलिया एक्सप्रेस भी आज शाम खड़गपुर से ही चलेगी।

आसनसोल-जसीडीह रूट की प्रभावित ट्रेनें

जसीडीह, मधुपुर और आसनसोल होकर चलने वाली 05048 गोरखपुर-कोलकाता एक्सप्रेस का रूट बदल दिया गया। कोलकाता के बजाय इस ट्रेन को सियालदह तक चलाया जाएगा। 21 सितंबर को चलने वाली 05047 कोलकाता-गोरखपुर एक्सप्रेस कोलकाता के बजाय सियालदह स्टेशन से खुलेगी। 03122 गाजीपुर-कोलकाता एक्सप्रेस को कोलकाता के बजाय दमदम स्टेशन तक चलाया जाएगा। 03156 सीतामढ़ी-कोलकाता एक्सप्रेस को काकीनाड़ा स्टेशन तक चलाया जाएगा। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.