समाप्त हो ट्रेड लाइसेंस की बाध्यता : चैंबर

नगर निगम ने ट्रेड लाइसेंस जारी करने के लिए होल्डिंग नंबर की बाध्यता कर दी है। इस कारण ट्रेड लाइसेंस जारी नहीं हो रहा है। इससे व्यापार करने में काफी परेशानी हो रही है। इसलिए ट्रेड लाइसेंस की बाध्यता को खत्म किया जाए। यह मांग रविवार को पुराना बाजार स्थित होटल गंगोत्री में फेडरेशन आफ धनबाद जिला चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की बैठक में उठी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 05:45 AM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 05:45 AM (IST)
समाप्त हो ट्रेड लाइसेंस की बाध्यता : चैंबर
समाप्त हो ट्रेड लाइसेंस की बाध्यता : चैंबर

जासं, धनबाद : नगर निगम ने ट्रेड लाइसेंस जारी करने के लिए होल्डिंग नंबर की बाध्यता कर दी है। इस कारण ट्रेड लाइसेंस जारी नहीं हो रहा है। इससे व्यापार करने में काफी परेशानी हो रही है। इसलिए ट्रेड लाइसेंस की बाध्यता को खत्म किया जाए। यह मांग रविवार को पुराना बाजार स्थित होटल गंगोत्री में फेडरेशन आफ धनबाद जिला चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की बैठक में उठी। इस बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष चेतन गोयनका व कार्यक्रम का संचालन महासचिव अजय नारायण लाल ने की। इस दौरान सदस्यों ने कहा कि सरकार द्वारा फूड लाइसेंस और ट्रेनिग के लिए जो एनजीओ के द्वारा अवैध वसूली की जा रही है, इससे भी व्यापारी परेशान है। जल्द ही इसकी शिकायत जिले के खाद्य पदाधिकारी से की जाएगी। बिजली, जाम व अपराध पर भी हुई चर्चा

बैठक में शहर में बिजली, सड़क जाम, बढ़ती चोरी की घटनाओं सहित नगर निगम के द्वारा ट्रेड लाइसेंस निर्गत करने में हो रही देरी पर विस्तार से चर्चा हुई। चैंबर अध्यक्ष चेतन गोयनका ने उपस्थित पदाधिकारियों को आश्वासन दिया कि संबंधित विभागों से वार्ता कर दवाब बनाया जायेगा। धनबाद के प्रत्येक थाने में चैंबर का प्रतिनिधित्व करने वालों को समिति में जगह देकर समन्वय स्थापित करने के लिए एसएसपी से भी बात की जाएगी। ताकि व्यापारियों को किसी तरह की परेशानी होने के बाद तत्काल उस पर काम हो सके। वहीं महासचिव अजय नारायण लाल ने त्योहार खत्म होने के बाद चैंबर आपके द्वार कार्यक्रम चलाने की घोषणा की, जिसके अंतर्गत उन्होंने सभी चैंबर में जाकर बैठक करने की बात कही। बैठक में निष्क्रिय हो चुके चैंबर में चुनाव करा कर उसे सक्रिय करने के लिए जिला चैंबर से आग्रह किया गया है। बैठक में अध्यक्ष चेतन प्रकाश गोयनका, महासचिव अजय नारायण लाल, कोषाध्यक्ष श्याम गुप्ता, संरक्षक राजेश गुप्ता, विनोद अग्रवाल, मनीष रंजन, शिवाशीष पांडेय, प्रमोद गोयल, घनश्याम नारनोली, सुनील पांडेय, विजय शर्मा, विनोद गुप्ता, विकाश कंध्वे, अमित साहू, मुर्तजा अंसारी, सुरेश अग्रवाल, दिनेश मंडल, कालीचरण प्रसाद, केदार वर्णवाल, अश्फाक खान, विजय शर्मा सहित विभिन्न चैंबर के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी