Top Dhanbad News of the day, Sat, 21 December, 2019, साइबर अपराधी गिरफ्तार, कंपनी बंद, राजद प्रत्याशी पर केस, 34 करोड़ हर्जाना, मतगणना की तैयारी

29 साइबर अपराधी गिरफ्तार। 1 लाख टन कोयला का बिल काटा। BCCL पर 34 करोड़ का हर्जाना। राजद प्रत्याशी पर SC-ST एक्ट के तहत केस। मतदान के बाद अब मतगणना की तैयारी।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Sat, 21 Dec 2019 08:07 PM (IST) Updated:Sat, 21 Dec 2019 08:29 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Sat, 21 December, 2019, साइबर अपराधी गिरफ्तार, कंपनी बंद, राजद प्रत्याशी पर केस, 34 करोड़ हर्जाना, मतगणना की तैयारी
Top Dhanbad News of the day, Sat, 21 December, 2019, साइबर अपराधी गिरफ्तार, कंपनी बंद, राजद प्रत्याशी पर केस, 34 करोड़ हर्जाना, मतगणना की तैयारी

धनबाद, जेएनएन। पुलिस ने झरिया से एक बड़े साइबर गिरोह के 29 युवकों को गिरफ्तार किया है। तीन कंपनियों ने पहले एक लाख टन कोयला की खरीद-बिक्री को लेकर बिल काटा, फिर कंपनी को बंद कर दिया। BCCL को 34.33 करोड़ रुपये के हर्जाने का भुगतान करना है। राजद प्रत्याशी संजय यादव पर SC-ST एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है। मतदान के बाद अब मतगणना की तैयारी तेज हो गई है। 

झरिया से 29 साइबर अपराधी गिरफ्तार

पुलिस ने झरिया के एना इस्लामपुर में छापेमारी कर एक बड़े साइबर गिरोह का भंडाफोड़ किया। पुलिस के अनुसार, साइबर अपराधियो का यह गिरोह हर माह देश-विदेश के बैंक खातों से करीब 250 करोड़ रुपये उड़ा रहा था। पुलिस ने एमसीसी नेता रूस्तम अंसारी के पुत्र सद्दाम अंसारी समेत 29 युवकों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह से जुड़े अन्य अपराधियों को दबोचने के लिए धनबाद जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर रही है।

एक लाख टन कोयले का बिल काटकर बंद की कंपनी

जिले की तीन फर्म श्री शक्ति इनोवेशन, श्री शक्ति इंडस्ट्रीज और श्री साईं इंडस्ट्रीज के खिलाफ चार करोड़ जीएसटी चोरी के मामले में आयकर विभाग की जांच चल रही है। बताया जाता है कि करीब एक लाख टन कोयला की खरीद-बिक्री को लेकर पहले बिल काटा गया, फिर बिल काटने के बाद कंपनी को बंद कर दिया गया। इस मामले का खुलासा सेंट्रल जीएसटी कोलकाता के माध्यम से किया गया है।

BCCL पर 34 करोड़ का हर्जाना

बीसीसीएल को 34.33 करोड़ रुपये के हर्जाने का भुगतान करना है। यह आंकड़ा अधिक न हो इसको लेकर अधिकारियों को सख्त हिदायत दी गई है। इसको लेकर कोयला मंत्रालय लगातार वीडियो संवाद के जरिए जानकारी ले रही है। बीसीसीएल को वर्ष 2018-19 में 119.13 करोड़ रुपया रेलवे को अंडर लोडिंग के कारण चुकाना पड़ा था। बीसीसीएल को वर्ष 2018-19 में 119.13 करोड़ रुपया रेलवे को अंडर लोडिंग के कारण चुकाना पड़ा है।

राजद प्रत्याशी पर SC-ST एक्ट के तहत मामला दर्ज

गोड्डा के राजद प्रत्याशी संजय यादव पर पथरगामा थाने में एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि राजद प्रत्याशी ने लाठी-डंडों से लैस अपने करीब 20 समर्थकों के साथ पथरगामा प्रखंड की महेशलिट्टी पंचायत की मुखिया लिलीसी हेंब्रम के घर को घेर लिया और जाति सूचक शब्द कहे। इस पर राजद प्रत्याशी संजय यादव ने कहा कि उनके खिलाफ राजनीतिक पूर्वाग्रह से केस किया गया है।

मतदान के बाद अब मतगणना की तैयारी तेज

Jharkhand Assembly Election 2019 पांच चरणों का मतदान संपन्न होने के बाद अब निर्वाचन आयोग का ध्यान मतगणना पर केंद्रित हो गया है। धनबाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अमित कुमार युद्धस्तर पर मतगणना की तैयारी में लगे हैं। धनबाद जिल में विधानसभा की छ: सीटें हैं। मतगणना 23 दिसंबर को सुबह आठ बजे से शुरू होगी। कृषि उत्पादन बाजार समिति धनबाद में मतगणना होगी। इसे लेकर बाजार समिति में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैैं।

chat bot
आपका साथी