Dhanbad स्टील गेट और मेमको जलमीनार से आज होगी जलापूर्ति; 24 घंटे से साढ़े चार लाख की आबादी थी प्रभावित

स्टील गेट और मेमको मोड़ से आज शाम पांच बजे से जलापूर्ति शुरू हो जाएगी। पिछले 24 घंटे से साढे़ चार लाख की आबादी प्रभावित थी। 19 में से 17 जनमीनारों से जलापूर्ति सुबह शुरू हो गई। मेमको मोड़ से शाम पांच बजे से पानी मिलना शुरू हो जाएगा।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:53 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:53 AM (IST)
Dhanbad स्टील गेट और मेमको जलमीनार से आज  होगी जलापूर्ति; 24 घंटे से साढ़े चार लाख की आबादी थी प्रभावित
स्टील गेट और मेमको मोड़ से आज शाम पांच बजे से जलापूर्ति शुरू हो जाएगी। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : स्टील गेट और मेमको मोड़ से आज शाम पांच बजे से जलापूर्ति शुरू हो जाएगी। पिछले 24 घंटे से साढे़ चार लाख की आबादी प्रभावित थी। 19 में से 17 जनमीनारों से जलापूर्ति सुबह शुरू हो गई। मेमको मोड़ और स्टील गेट से शाम पांच बजे से पानी मिलना शुरू हो जाएगा। दरअसल सोमवार को भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में राइजिंग पाइप और कुछ अन्य अवयवों का मरम्मत होने की वजह से जलापूर्ति बंद कर दी गई थी। इसकी वजह से शहरी जलापूर्ति व्यवस्था थी। शहरी क्षेत्र के सभी 19 जलमीनारों से जलापूर्ति नहीं हुई। सभी 19 जलमीनार पर लगभग साढ़े चार लाख की आबादी आश्रित है। सबसे अधिक स्टील गेट, हीरापुर और पुलिस लाइन जलमीनार से जलापूर्ति होती है। यहां बता दें कि पेयजल विभाग 19 जलमीनारों के जरिए शहरी क्षेत्र की साढ़े चार लाख की आबादी को जलापूर्ति करता है। अभी एक सप्ताह पहले ही पाइपलाइन शिफ्टिंग की वजह से पांच प्रमुख जलमीनारों में एक दिन जलापूर्ति बाधित थी। इससे पहले भेलाटांड़ के पास पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने की वजह से तीन दिनों तक जलापूर्ति बाधित थी।

इन जलमीनारों से होती है जलापूर्ति

स्टीलगेट, हीरापुर, पुराना बाजार, भूदा, बरमसिया, मेमको मोड़, पॉलीटेक्निक, गांधी नगर, एसएनएमएमसीएच, धोवाटांड़, धनसार, भूली, मटकुरिया, वासेपुर, चिरागोड़ा, हिल कॉलोनी, मनईटांड़, पुलिस लाइन, गोल्फ ग्राउंड।

chat bot
आपका साथी