Durga Puja 2020: आज विजयादशमी, मां दुर्गा को दी जा रही विदाई

स्टील गेट स्थित पूजा पंडाल में मां दुर्गा की पूजा करतीं उपायुक्त की पत्नी।

Durga Puja 2020स्टील गेट पूजा समिति के उपाध्यक्ष एमके मंडल ने बताया कि उपायुक्त पंडाल में पहुंचे। मुख्य पुजारी शीशीर ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधिवत पूजा कराई। पूजा संपन्न होने के बाद प्रसाद ने मां दुर्गा के चरणों में श्रृंगार सामग्री भेंट स्वरूप अर्पित की।

Publish Date:Mon, 26 Oct 2020 07:52 AM (IST) Author: Mritunjay

धनबाद, जेएनएन। दशहरा का त्योहार पूरे धूमधाम से धनबाद कोयलांचल में मनाया जा रहा है। यह त्योहार बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक है। नौ दिन के नवरात्र के अगले दिन विजयादशमी यानी दहशरा मनाया जाता है। दशहरा के साथ ही दुर्गा पूजा संपन्न हो जाती है। सोमवार को ग्यारह बजे तक विजयादशमी है। दूसरी तरफ सोमवार सुबह से ही पूजा पंडालों में स्थापित मां दुर्गा को विदाई दी जा रही है।

पत्नी के साथ उपायुक्त ने की मां दुर्गा की पूजा

उपायुक्त  उमाशंकर सिंह ने अपनी धर्मपत्नी  रक्षा प्रसाद के साथ महानवमी के दिन स्टील गेट स्थित पूजा पंडाल में मां दुर्गा की विधिवत पूजा अर्चना की। स्टील गेट पूजा समिति के उपाध्यक्ष  एमके मंडल ने बताया कि उपायुक्त  पंडाल में पहुंचे। मुख्य पुजारी  शीशीर ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधिवत पूजा कराई। पूजा संपन्न होने के बाद  प्रसाद ने मां दुर्गा के चरणों में श्रृंगार सामग्री भेंट स्वरूप अर्पित की।

उपायुक्त ने मां दुर्गा से जिला वासियों के लिए सुख, समृद्धि की मंगल कामना की। उन्होंने अच्छी विधि व्यवस्था, अनुशासन, सुरक्षा तथा कोविड-19 के लिए जारी गाइडलाइंस का पालन करने के लिए आयोजकों की सराहना की।

मौके पर पूजा समिति के अध्यक्ष  शंकर प्रसाद सिंह, उपाध्यक्ष  एमके मंडल, सचिव  प्रेमचंद्र मंडल, कोषाध्यक्ष  विद्यावती दास व अन्य लोग उपस्थित थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.