Corona Vaccination Alert: धनबाद सदर अस्पताल और रेड क्रॉस सोसायटी में आज लगेगा को-वैक्सीन का टीका

जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने बताया कि वैक्सीन की कमी की वजह से टीकाकरण केंद्रों की संख्या घटाई गई है। पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन आने के बाद इसकी संख्या एक बार फिर से बढ़ा दी जाएगी।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 09:49 AM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 10:17 AM (IST)
Corona Vaccination Alert: धनबाद सदर अस्पताल और रेड क्रॉस सोसायटी में आज लगेगा को-वैक्सीन का टीका
कोरोना से बचाव के लिए टीका लेती युवती ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। को-वैक्सीन का इंतजार करने वाले लोगों आज इंतजार खत्म हो गया है। अब से कुछ देर में सदर अस्पताल और रेड क्रॉस सोसाइटी के टीकाकरण केंद्र में लाभुकों वैक्सीन लगेगा। जिले में एक बार फिर से वैक्सीन की कमी हो गई है। इस वजह से पूरे जिले में मात्र 9 जगहों पर टीकाकरण होगा। धनबाद के चार और बाघमारा के एक टीकाकरण केंद्र पर लाभुकों को को वैक्सीन दिया जाएगा। बाकी टीकाकरण केंद्रों पर लाभुकों को कोविशील्ड दिया जाएगा। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने बताया कि वैक्सीन की कमी की वजह से टीकाकरण केंद्रों की संख्या घटाई गई है। पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन आने के बाद इसकी संख्या एक बार फिर से बढ़ा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि रेड क्रॉस सोसाइटी और सदर अस्पताल में 350 -350 लोगों को टीका दिया जाएगा।

15 जुलाई को धनबाद जिले के निम्न केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जाएगा। pic.twitter.com/1BoMiwbLMP— DC Dhanbad (@dc_dhanbad) July 14, 2021

टीकाकरण केंद्रों पर कोविड-19 निर्देशों का करें पालन

डॉ राणा ने बताया कि टीकाकरण केंद्रों पर ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। अक्सर सूचना आ रही है कि केंद्रों पर लोक धक्का-मुक्की कर रहे। ऐसे लोगों से अपील है कि वह धैर्य बनाए रखें। टीका देने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ सहयोग करें। उनके साथ दुर्व्यवहार नहीं करें। उन्होंने बताया कि लोग अब तेजी से जागरूक हुए हैं। लेकिन कोविड-19 निर्देशों काम पालन करना भी जरूरी है। उन्होंने बताया कि वैक्सीन की आपूर्ति के आधार पर टीकाकरण केंद्र बनाए जा रहे हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की कोशिश है कि अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण से से जोड़ा जाए।

chat bot
आपका साथी