स्नातक जनरल और व्यावसायिक कोर्स में एडमिशन का आज अंतिम मौका

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के अधीन सरकारी कालेजों में स्नातक जनरल कोर्स में एडमिशन का मंगलवार को अंतिम दिन है। ऐसे छात्र छात्राएं जिन्हें चुनिदा विषयों में स्नातक आनर्स में दाखिला नहीं मिल सका है वो मंगलवार तक चांसलर पोर्टल पर नामांकन आवेदन भर सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 02:18 AM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 02:18 AM (IST)
स्नातक जनरल और व्यावसायिक कोर्स में एडमिशन का आज अंतिम मौका
स्नातक जनरल और व्यावसायिक कोर्स में एडमिशन का आज अंतिम मौका

धनबाद : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के अधीन सरकारी कालेजों में स्नातक जनरल कोर्स में एडमिशन का मंगलवार को अंतिम दिन है। ऐसे छात्र छात्राएं जिन्हें चुनिदा विषयों में स्नातक आनर्स में दाखिला नहीं मिल सका है, वो मंगलवार तक चांसलर पोर्टल पर नामांकन आवेदन भर सकते हैं। बीए, बीएससी और बीकाम तीनों विषयों में स्नातक जनरल का विकल्प उपलब्ध है। इसके साथ ही व्यावसायिक कोर्स में नामांकन के लिए भी मंगलवार तक चांसलर पोर्टल पर आनलाइन भरा जा सकेगा। विवि की ओर से यह अंतिम मौका है। इसके बाद स्नातक में नामांकन बंद कर दिया जाएगा। संबद्ध कालेजों में भी आज भर ले सकते हैं एडमिशन:

विवि के अधीन संबद्ध कालेजों में भी स्नातक आनर्स के सभी विषयों में एडमिशन आवेदन की अंतिम तिथि 23 नवंबर निर्धारित की गई है। बीएसएस महिला कालेज, राजगंज डिग्री कालेज, कोलफील्ड कालेज भागा, पीएनएम कालेज गोमो समेत दूसरे किसी भी संबद्ध कालेज में स्नातक आनर्स विषयों में दाखिला के लिए चांसलर पोर्टल पर आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। पीके राय कालेज में रूसा की कार्यशाला 29 को

धनबाद : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विवि के अधीन सभी सरकारी व संबद्ध कालेजों के लिए राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान-रूसा के तहत संस्थागत विकास योजना तैयार कराया जाएगा। इसके लिए विवि स्तर पर 29 नवंबर को पीके राय कालेज में कार्यशाला का आयोजन होगा। कार्यशाला में सभी प्राचार्याें की उपस्थिति अनिवार्य है। विवि के प्रभारी रजिस्ट्रार सह रूसा के विवि समन्वयक डा. धनंजय कुमार सिंह ने सभी प्राचार्याें को पत्र जारी कर दिया है। अब 30 नवंबर तक इग्नू में एडमिशन

धनबाद : इग्नू ने जुलाई सत्र के छात्रों के लिए नामांकन आवेदन की तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है। इच्छुक छात्र-छात्राएं अब 30 नवंबर तक आवेदन भर सकेंगे। पीके राय कालेज इग्नू सेंटर के समन्वयक डा. बीके सिन्हा ने बताया कि सर्टिफिकेट, डिप्लोमा, पीजी डिप्लोमा और सेमेस्टर आधारित कोर्स छोड़ अन्य स्नातक व पीजी विषयों के लिए आवेदन भरे जा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी