Dhanbad Crime News: पुराना तो दूर नए अपराधियों को ढूंढना भी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती

पुलिस मुख्यालय के दिशा निर्देश पर 10 साल पुराने मामले के निष्पादन को लेकर जिला पुलिस सक्रिय है कुछ दिनों से पुराने मामले के भी अपराधी ढूंढे जा रहे हैं। पर क्या नए अपराधियों को पुलिस ढूंढ पाइ है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 11:30 AM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 11:30 AM (IST)
Dhanbad Crime News: पुराना तो दूर नए अपराधियों को ढूंढना भी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती
पुलिस मुख्यालय के दिशा निर्देश पर 10 साल पुराने मामले के निष्पादन को लेकर जिला पुलिस सक्रिय है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन :  पुलिस मुख्यालय के दिशा निर्देश पर 10 साल पुराने मामले के निष्पादन को लेकर जिला पुलिस सक्रिय है कुछ दिनों से पुराने मामले के भी अपराधी ढूंढे जा रहे हैं। पर क्या नए अपराधियों को पुलिस ढूंढ पाइ है। जानिए कुछ इस तरह से पिछले कुछ दिनों से जिले में भी कई आपराधिक गैंग सक्रिय  हैं, जो कभी बस में डकैती तो कभी आवास में तो कभी पावर स्टेशन के गोदाम लूटते हैं।

महत्वपूर्ण बात है कि पुलिस रिकार्ड में डकैती की घटना जघन्य अपराध है। बावजूद पिछले दो माह में अब तक कुल मिलाकर आठ डकैती की घटना हो चुकी है। हालांकि कुछ मामला लाखों का बिजली पार्टस लूटने से भी जुड़ा है। हालांकि घर में डकैती तथा राह चलते किसी को गोली मारकर हत्या, पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी है।

जनवरी के दूसरे सप्ताह में ही अपराधियों ने शहर के बीचों बीच मनोरम नगर में हार्डकोक व्यवसायी विजय खन्ना के आवास में डकैती की घटना को अंजाम देकर पुलिस की बैचेनी बढ़ा दी। एसएसपी एसपी आवास से कुछ ही दूर पर घटित इस घटना और इसमें थाना प्रभारी संजीव कुमार तिवारी की लापरवाही सीनियर को बैचेन कर दिए।

थानेदार निलंबित भी हुए, नये थानेदार विनय कुमार को डकैतों को पकड़ने की जिम्मेवारी सौंपी गई पर पुलिस के खाते में कोई सफलता नहीं। इसी तरह 14 फरवरी को तोपचांची शाने पंजाब होटल के समीप कोलकाता से नवादा जा रहे दयाल बस में डकैती।

स्वर्ण व्यवसायी अभय कुमार की गोली मारकर लाखों के जेवरात लूट लेने के मामले में भी पुलिस अब तक अपराधियों को नहीं पकड़ पाई है। इसी तरह तोपचांची खेशमी गांव में अजीत कुमार मंडल के घर लाखों की डकैती में भी पुलिस के हाथ खाली है। 

अजीत कुमार मंडल और उनके पत्नी को बंधक बनाकर अपराधियों ने लूटपाट की थी। इस मामले में संदेह के आधार पर पुलिस कुछ लोगों से पूछताछ भी कर चुकी है। इसी तरह निरसा, चिरकुंडा गल्फरबाड़ी क्षेत्र में साड़ी व्यवसायी राशिद अनवर उर्फ लाला के घर 15 लाख नगद व नौ लाख से अधिक की जेवरात लूट की घटना में भी पुलिस अपराधियों को नहीं पकड़ पाई है। हालांकि इस मामले में भी दो- तीन संदिग्घ को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी