एसएमएस से टिकट, पीपीई किट पहनकर देखिए फिल्म

कोविड-19 संक्रमण में 11 महीने से बंद शहर का एकमात्र मल्टीप्लेक्स आइनॉक्स एक मार्च से खुल रहा है। आइनॉक्स प्रबंधन ने कोविड-19 गाइडलाइन के साथ-साथ एहतियातन कई महत्वपूर्ण निर्देश जारी करते हुए फिल्म संचालन का फैसला लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:19 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:19 PM (IST)
एसएमएस से टिकट, पीपीई किट पहनकर देखिए फिल्म
एसएमएस से टिकट, पीपीई किट पहनकर देखिए फिल्म

जागरण संवाददाता, धनबाद : कोविड-19 संक्रमण में 11 महीने से बंद शहर का एकमात्र मल्टीप्लेक्स आइनॉक्स एक मार्च से खुल रहा है। आइनॉक्स प्रबंधन ने कोविड-19 गाइडलाइन के साथ-साथ एहतियातन कई महत्वपूर्ण निर्देश जारी करते हुए फिल्म संचालन का फैसला लिया है। सबसे अहम यह है कि आइनॉक्स ने टिकट पूरी तरह से पेपरलेस कर दिया है। काउंटर से टिकट नहीं मिलेगा। ई-टिकट लेना होगा। मोबाइल पर एसएमएस दिखाने पर मल्टीप्लेक्स में प्रवेश मिलेगा। एसएमएस में चार अलग-अलग लिक होंगे। पहला क्यूआर, जिससे आप अपना प्रवेश सुनिश्चित कर सकेंगे। दूसरा ऑडिटोरियम में आपकी सीट का चार्ट और सीट का स्थान दर्ज करेगा, तीसरा लिक आपको जलपान मेनू प्रदान करेगा और चौथा लिक आपको अपने ई टिकट को पूरे विवरण के साथ डाउनलोड करने का होगा। सिर्फ यही नहीं दर्शकों के लिए पीपीई किट की भी व्यवस्था होगी। यह किट एक मास्क, दस्ताने और सैनिटाइजर के साथ होगा। पीपीई किट पहनकर फिल्म देख पाएंगे।

----------------------

बिना मास्क नहीं मिलेगी सिनेमा घर में एंट्री

सिनेमाघरों में आने वाले सभी दर्शकों को मास्क पहनना सुनिश्चित करना होगा और प्रवेश द्वार पर उनके शारीरिक तापमान भी दर्ज किए जाएंगे। सिनेमाघर दर्शकों के लिए पीपीई किट भी खरीदारी के लिए मुहैया कराएगा। यह किट एक मास्क, दस्ताने और सैनिटाइजर के साथ होगा। सिनेमाघरों के सभी महत्वपूर्ण जगहों पर पैडल आधारित यानी पैर से दबाकर हैंड सैनिटाइजर मुहैया कराने की मशीनें लगी होंगी। सिनेमाघरों की विभिन्न शोज को इस तरह से नियोजित किया जाएगा, ताकि एक ही साथ प्रवेश और निकासी ना हो। मध्य-विराम भी अलग-अलग समय पर सुनिश्चित किए जाएंगे।

---------------------

परिवार के साथ अलग से फिल्म देखने के लिए बुक करा सकेंगे पूरा ऑडिटोरियम

रीजनल डायरेक्टर के अनुसार प्राइवेट स्क्रीनिग की व्यवस्था भी की जा रही है। इसके माध्यम से पूरा परिवार या फिर छोटे समूहों में सिनेमा दर्शक पूरा ऑडिटोरियम बुक कराकर सिनेमा का आनंद उठा सकें। इस असाधारण समय के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और सारा बंदोबस्त कर लिया गया है।

----------------------

एक मार्च से इन फिल्मों का होगा संचालन

- चेक (तेलगू)

- द मा‌र्क्स मैन (अंग्रेजी-हिदी)

- रामप्रसाद की तेहरवीं (हिदी)

- चक्र का रक्षक (हिदी)

- मॉन्सटर हंटर थ्रीडी (हिदी)

- विजय द मास्टर (हिदी)

----------------------

मार्च से सिनेमाघरों को सारे एहतियात बरतते हुए स्टैंडिग ऑपरेटिग प्रोसेस का पालन करते हुए परिचालन की अनुमति दी है। यह स्टैंडिग ऑपरेटिग प्रोसेस बहुत ही सरल और दर्शकों के हित में है।

- अमिताभ गुहा ठाकुर्ता, रीजनल डायरेक्टर आइनॉक्स लेजर लिमिटेड (पूर्व) झारखंड।

chat bot
आपका साथी