तीन हजार आनंदमार्गी आज से तीन दिनों तक प्रति दिन करें योगासन व प्राणायाम तांडव Dhanbad News

आनंदमार्गियों के लिए खुशखबरी है। एक लंबे अंतराल के बाद आनंदमार्गियों को आध्यात्मिक आनंद मिलने वाला है। आनंद मार्ग प्रचारक संघ की ओर से तीन दिवसीय द्वितीय चरण प्रथम संभागीय सेमिनार होने जा रहा है। इसका आयोजन 16 17 एवं 18 को होगा।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 08:59 AM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 08:59 AM (IST)
तीन हजार आनंदमार्गी आज से तीन दिनों तक प्रति दिन करें योगासन व प्राणायाम तांडव Dhanbad News
तीन दिवसीय द्वितीय चरण प्रथम संभागीय सेमिनार होने जा रहा है। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, धनबाद: आनंदमार्गियों के लिए खुशखबरी है। एक लंबे अंतराल के बाद आनंदमार्गियों को आध्यात्मिक आनंद मिलने वाला है। आनंद मार्ग प्रचारक संघ की ओर से तीन दिवसीय द्वितीय चरण प्रथम संभागीय सेमिनार होने जा रहा है। इसका आयोजन 16 ,17 एवं 18 को होगा। इस अवसर पर आनंद मार्ग के वरिष्ठ आचार्य संपूर्णानंद अवधूत संबोधित करेंगे। इसमें कोलकाता रीजन के धनबाद ,बोकारो, देवघर, साहिबगंज, गोड्डा, जमशेदपुर, पश्चिम बंगाल, बांग्लादेश, शिलांग से अनुयायी शामिल होंगे। इन क्षेत्रों के लगभग 25 हजार आनंदमार्गी इस डिजिटल सेमिनार में भाग लेकर आध्यात्म के सागर में गोता लगाएंगे। आनंद मार्ग धनबाद के सुनील आनंद ने बताया कि धनबाद एवं इसके आसपास से तीन से भी अधिक आनंदमार्गी घर बैठे ही वेब टेलीकास्ट के माध्यम से सेमिनार में भाग लेंगे। 

शुक्रवार को सेमिनार के प्रथम दिन का विषय प्रमा (भारसाम्य, गति साम्य, शक्ति साम्य या संतुलन) रखा गया है। आचार्य संपूर्णानंद अवधूत संबोधित करेंगे। पूरे आध्यात्मिक वातावरण में सेमिनार की शुरुआत होगी। सुबह पांच बजे पांचजन्य से सेमिनार की रूटिंग शुरू हो जाएगी। सुबह 10 से 12 बजे तक सेमिनार का प्रथम भाग में कक्षा होगी। शाम चार से छह बजे तक दूसरी कक्षा होगी। इस सेमिनार में आध्यात्मिक प्रवचन के अलावा, प्रति दिन योगासन, प्राणायाम तांडव, कौशिकी, मौन व्रत, रात को कथा कीर्तन का आयोजन होगा। जितने भी तरह के सेमिनार की गाइडलाइन है, उनका पालन वेब टेलीकास्ट के माध्यम से होगा। इस सेमिनार का उद्देश्य लोगों को आध्यात्म्य से जोड़ना है। कोविड के इस माहौल में अभी इसकी सबसे अधिक जरूरत है।

chat bot
आपका साथी