Dhanbad News: 3 करोड़ की सड़क में तीन कदम चलना भी मुश्किल, हर दिन दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं लोग

3.11 किलोमीटर सड़क को बनाने में 3 करोड रुपए खर्च हुए। लेकिन अब इस सड़क पर तीन कदम चलना भी मुश्किल हो गया है। जानलेवा गड्ढे के कारण हर दिन राहगीर गिरकर जख्मी हो रहे हैं। बात भूली से गोधर मुख्य सड़क की हो रही है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 09:50 AM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 09:50 AM (IST)
Dhanbad News: 3 करोड़ की सड़क में तीन कदम चलना भी मुश्किल, हर दिन दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं लोग
3.11 किलोमीटर सड़क को बनाने में 3 करोड रुपए खर्च हुए। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: 3.11 किलोमीटर सड़क को बनाने में 3 करोड रुपए खर्च हुए। लेकिन अब इस सड़क पर तीन कदम चलना भी मुश्किल हो गया है। जानलेवा गड्ढे के कारण हर दिन राहगीर गिरकर जख्मी हो रहे हैं। बात भूली से गोधर मुख्य सड़क की हो रही है। पथ निर्माण विभाग ने इस सड़क का निर्माण कराया था। लेकिन जगह-जगह सड़क की हालत बेहद खराब हो गई है। इस वजह से इस और सफर करने वाले लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। भूली की एक बड़ी आबादी इसी सड़क से झरिया, केंदुआ, पुटकी महुदा आदि के लिए जाती है। लेकिन जानलेवा गड्ढे से लोग चोटिल हो रहे हैं।

कुसुंडा रेलवे फाटक के पास सड़क का खत्म हुआ निशान

सड़क की सबसे खराब हालत कुसुंडा रेलवे फाटक के पास हो गई है। यहां पर निजी ट्रांसपोर्ट एजेंसी के हाईवा लगातार चलते हैं। हाईवा के कारण यहां सड़क के निशान ही खत्म हो गए हैं। यहां बड़े-बड़े जानलेवा गड्ढे हो गए हैं। अब इस सड़क पर छोटे-मोटे वाहन भी जाने से कतराते हैं। बरसात के कारण सड़क की स्थिति और खराब हो गई है। रात में जाने का मतलब खतरे को दावत देना है। पिछले दिनों एक ऑटो पलटने से यात्री जख्मी हो गए थे। इसके बावजूद अभी तक विभागीय अधिकारियों का ध्यान इस पर नहीं गया है।

दुर्गा पूजा में भी नहीं शुरू हुई तैयारी

प्रतिवर्ष दुर्गा पूजा के समय इस सड़क की मरम्मत पथ निर्माण विभाग कराता है। लेकिन दुर्गा पूजा निकट आने के बावजूद अभी तक इस पर कोई पहल नहीं की गई है। इसी मार्ग से दुर्गा पूजा देखने के लिए हजारों श्रद्धालु भूली सहित अन्य इलाके में आते हैं। समाजसेवी बलराम कुमार गुप्ता, रविंद्र कुमार राम, भोलानाथ राम समेत अन्य इलाके के लोगों ने जिला प्रशासन और पथ निर्माण विभाग से सड़क मरम्मत कराने की मांग की है। लोगों ने कहा है यही हालत रही, तो सड़क पर धन रोपनी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी