फिर डराने लगा Coronavirus, 90 दिनों के बाद धनबाद में नए संक्रमितों की संख्या पहुंची दहाई में

एसएनएमएमसीएच के कोविड सेंटर में फिलहाल 18 संक्रमित मरीज रखे जा रहे हैं। पहले से आठ संक्रमित भर्ती थे। दूसरी आोर मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद फिर से कोविज सेंटर की संख्या जिला प्रशासन बढ़ाने की तैयारी है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 07:47 AM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 07:47 AM (IST)
फिर डराने लगा Coronavirus, 90 दिनों के बाद धनबाद में नए संक्रमितों की संख्या पहुंची दहाई में
धनबाद रेलवे स्टेशन पर यात्री की कोरोना जांच ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। धनबाद में कोरोना वायरस एक बार फिर से पांव पसारना शुरू कर दिया है। रविवार को 3 महीने के बाद 10 संक्रमित मरीज पाए गए। इससे पहले 14 दिसंबर को एक साथ 21 मरीज पाए गए थे। इधर, धनबाद में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। संक्रमित पाए जाने वाले मरीजों कि कांटेक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है। संक्रमित व्यक्ति किन-किन लोगों के संपर्क में आया है, इसके लिए जानकारी जुटाई जा रही है। जिला महामारी रोग नियंत्रण विभाग के प्रभारी डॉ राजकुमार सिंह ने बताया कि संक्रमण बढ़ने से स्थिति फिर गंभीर हो सकती है। ऐसे लोगों से अपील है कोविड निर्देश का पालन करें। बाहर से जो भी लोग आ रहे हैं, अपनी जांच जरूर करवाएं। शुक्रवार को छह संक्रमित मरीज मिले थे, वहीं शनिवार को आठ संक्रमित मरीज मिले, वहीं रविवार को दस संक्रमित मरीज पाए गए हैं। मात्र तीन दिनों में ही मरीजों की संख्या 24 हो गई है।

कहां कहां मिला मरीज

हीरापुर दो, एलसी रोड एक, जोड़ा फाटक एक, चीरागोड़ा दो, बरमसिया एक, जोड़ा पोखर एक, लोहार बरवा एक, निरसा बाजार एक

पांच निजी जांच घर से रिपोर्ट

पांच जांच निजी जांच घर से आए हैं। लंबे समय के बाद निजी जांच घर ने एक साथ पांच संक्रमित मरीज की रिपोर्ट दी है। वहीं सदर अस्पताल के ट्रू नेट मशीन से पांच लोगों की रिपोर्ट संक्रमित मिला है।

बढ़ाई जा सकती है कोविड सेंटरों की संख्या

एसएनएमएमसीएच के कोविड सेंटर में फिलहाल 18 संक्रमित मरीज रखे जा रहे हैं। पहले से आठ संक्रमित भर्ती थे। दूसरी आोर, मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद फिर से कोविज सेंटर की संख्या जिला प्रशासन बढ़ाने की तैयारी है। हर एक संक्रमित पर नजर रखने के लिए टीम तैनात की जा रही है।

chat bot
आपका साथी