सिदरी में 24 घंटे से बिजली को तरसे हजारों लोग

संस सिदरी लगातार हो रही बारिश के कारण सिदरी में बिजली की व्यवस्था चरमरा गई है। के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 06:19 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 06:19 PM (IST)
सिदरी में 24 घंटे से बिजली को तरसे हजारों लोग
सिदरी में 24 घंटे से बिजली को तरसे हजारों लोग

संस, सिदरी : लगातार हो रही बारिश के कारण सिदरी में बिजली की व्यवस्था चरमरा गई है। केबल लाइन में पानी घुसने से बुधवार को शहर में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। हजारों लोग रात भर बिना बिजली के ही रहे। गुरुवार की शाम तक बिजली नहीं आई। बिजली की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के अधिकारी व कर्मी भूमिगत केबल लाइन को पानी से निकालकर सूखे स्थान पर मेगर टेस्ट कर सिस्टम को ठीक करने में लगे हैं। निगम के कार्यपालक अभियंता अमित खलको ने बताया कि हर्ल कारखाना परिसर स्थित डीएपी बिजली सब स्टेशन से एसएमपी बिजली सब स्टेशन तक के बीच भूमिगत केबल लाइन सिस्टम को समाप्त कर ओवर हेड हाई टेंशन वायर लगाया जाएगा। दोनों सब स्टेशन के बीच लगभग 2.5 किलोमीटर की दूरी है। इसके बीच 45 पोल लगाएं जाएंगे।

हर्ल प्रबंधन ने बिजली पोल लगाने की अनुमति दे दी है। बिजली निगम की ओर से 45 पोल कारखाना परिसर में पहुंचा दिया गया है। इसके बाद बिजली समस्या से लोगों को छुटकारा मिल जाएगा। मौसम ने साथ दिया तो सात दिनों में भूमिगत केबल लाइन हटाकर ओवर हेड हाईटेंशन वायर लगा दिया जाएगा।

अभी केबल लाइन आए फॉल्ट को ठीक करने में लगे हैं। कार्यपालक अभियंता, कनीय अभियंता शशि मुंडा पूरी टीम के साथ हर्ल कारखाना परिसर में पानी में डूबे हुए केबल लाइन को ठीक कराने में जुटे हैं। अधिकारी ने कहा कि फाल्ट ढूढ़ने का प्रयास किया जा रहा है। केबल फॉल्ट को ठीक करने के बाद बिजली चार्ज करने से फिर समस्या आ रही है। बिजली आपूर्ति बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है। मरम्मत पूरी होने के बाद शीघ्र ही बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी