कभी बूंद-बूंद को तरसते मटकुरिया में 15 दिन से बीच सड़क पर बर्बाद हो रहा हजारों लीटर पानी, पेयजल विभाग ने नहीं ली सुध Dhanbad News

पिछले 15 दिन से मटकुरिया में सड़क पर बर्बाद हो रहा हजारों लीटर पानी।
Publish Date:Fri, 23 Oct 2020 11:04 AM (IST) Author: Sagar Singh

धनबाद, जेएनएन। एक तरफ लोगों को पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा है। वहीं दूसरी तरफ इसकी जमकर बर्बादी हो रही है। वो भी एक-दो दिन नहीं बल्कि पिछले 15 दिन से मटकुरिया में लगातार सड़क पर हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। इसे देखने वाला कोई नहीं है। ना तो पेयजल विभाग ने इसकी सुध ली और न ही नगर निगम ने इस पर संज्ञान लिया। स्थानीय लोगों ने कई दफा बिजली विभाग से शिकायत भी की। हर बार यही जवाब मिलता कि ठीक करा दिया जा रहा है, लेकिन अभी तक यह काम नहीं हो सका है।

यह पहली बार नहीं है कि मटकुरिया इलाके में पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हुई हो। पिछले छह माह में कई बार यहां पाइप क्षतिग्रस्त हो चुकी है। हर बार कारण अलग-अलग होता है। एक बार अंडरग्राउंड केबलिंग की वजह से बिजली विभाग ने पाइप क्षतिग्रस्त कर दिया तो एक बार सड़क मरम्मत में पाइप कई जगह से टूट गई। इन सब के बीच पीने का पानी बर्बाद हो रहा है। इससे स्थानीय लोगों में खासा निराशा है।

मटकुरिया निवासी शशि महतो कहते हैं कि हजारों लीटर पानी 15 दिन से निरंतर बर्बाद हो रहा है। मटकुरिया के लोग पानी के लिए बेहाल हैं, मगर कोई सुनने को तैयार नहीं है। हर जनप्रतिनिधि यहां से आता जाता है,  लेकिन कोई भी इस पानी को रोकने को तैयार नहीं है। बिजली विभाग के एसडीओ राहुल प्रियदर्शी ने कहा कि क्षतिग्रस्त पाइप ठीक कराने का काम जल्द ही कर दिया जाएगा। उनकी जानकारी में अभी तक यह मामला नहीं आया था।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.