रेलवे पास पर आधा सफर करने वालों को मिलेगा दोबारा मौका

जागरण संवाददाता धनबाद रेलवे ने अपने लाखों कर्मचारियों को बड़ी राहत देने का एलान कर दिया है। कोरोना काल की वजह से अमान्य होनेवाले पास-पीटीओ की मियाद जहां 30 सितंबर तक बढ़ा दी गई है वहीं यह भी साफ कर दिया है कि आंशिक तौर पर इस्तेमाल किए गए पास-पीटीओ को शेष हिस्से में इस्तेमाल के लिए दोबारा वैधता दी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 05:42 AM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 05:42 AM (IST)
रेलवे पास पर आधा सफर करने वालों को मिलेगा दोबारा मौका
रेलवे पास पर आधा सफर करने वालों को मिलेगा दोबारा मौका

जागरण संवाददाता, धनबाद : शर्मा जी ने अपनी फैमिली के साथ वैष्णोदेवी जाने की प्लानिंग की थी। रेलवे में काम करते हैं। सो उन्हें पास भी मिल गया था। पूरी प्लानिग की और तय किया कि पहले वाराणसी में बाबा विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेकेंगे। फिर राम जन्मभूमि अयोध्या में रामलला का दर्शन करेंगे। और उसके बाद माता वैष्णोदेवी के दरबार में मत्था टेकने जाएंगे। ब्रेक जर्नी वाला टिकट बुक कराया और निकल पड़े फैमिली के साथ। अभी वाराणसी पहुंचे थे कि इस बीच पंजाब में किसानों का आंदोलन शुरू हो गया। ट्रेनें प्रभावित होने लगीं। परिवार से राय-मशवरा किया तो तय हुआ कि वाराणसी से ही लौट जाया जाए क्योंकि किसी तरह आगे पहुंच भी जाएं पर अगर वापसी में ट्रेनें रद हो गईं तो परेशानी बढ़ सकती है। परेशानी से बचने के लिए लौट आए, पर मन में मलाल था कि एक चौथाई सफर में ही पूरा पास चला गया। मगर रेलवे ने उनकी चिता दूर कर दी। यह बताकर कि जहां से जहां तक का सफर नहीं कर सके हैं। उसके लिए उनका पास फिर से मान्य होगा।

जी हां, रेलवे ने अपने लाखों कर्मचारियों को बड़ी राहत देने का एलान कर दिया है। कोरोना काल की वजह से अमान्य होनेवाले पास-पीटीओ की मियाद जहां 30 सितंबर तक बढ़ा दी गई है, वहीं यह भी साफ कर दिया है कि आंशिक तौर पर इस्तेमाल किए गए पास-पीटीओ को शेष हिस्से में इस्तेमाल के लिए दोबारा वैधता दी जाएगी। ई-पास लेनेवाले कर्मचारियों के साथ-साथ वैसे कर्मचारी जिन्होंने मैन्युअल पास लिया है, उन्हें भी यह सुविधा मिलेगी। रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक स्थापना कल्याण महेश कुमार मीणा ने सभी जोनल रेलवे को इससे जुड़ा आदेश भी जारी कर दिया है।

रेलवे बोर्ड से जारी पत्र में उदाहरण देकर बताया गया है रेलवे कर्मचारी को जारी पास जिसे ए से डी स्टेशन तक ब्रेक जर्नी के साथ लिया गया है। उस पास पर बी और सी स्टेशन पर ब्रेक जर्नी भी शामिल है। पर पास धारक ने सिर्फ ए से बी स्टेशन तक ही सफर किया तो बी से सी और सी से डी तक के हिस्से के सफर के लिए उस पास को फिर से जारी किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी