इस ईद नहीं होगा जश्न-ए-बहारा, दुआ करेंगे मुल्क सलामत रहे हमारा

वासेपुर जुमेरात पर चांद का दीदार हो गया। इसके साथ ही अब शुक्रवार को ईद मनाया जाएगा। शहर के मुस्लिम बाहुल क्षेत्र वासेपुर में ईद की तैयारी पूरी हो चुकी है। लच्छेदार सेवइयों की खुशबू फिजा में तैर रही है। हालांकि इस बार ईद की रोनक थोड़ी फीकी ही रहेगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 04:12 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 04:12 AM (IST)
इस ईद नहीं होगा जश्न-ए-बहारा, दुआ करेंगे मुल्क सलामत रहे हमारा
इस ईद नहीं होगा जश्न-ए-बहारा, दुआ करेंगे मुल्क सलामत रहे हमारा

मो. शाहिद, वासेपुर : जुमेरात पर चांद का दीदार हो गया। इसके साथ ही अब शुक्रवार को ईद मनाया जाएगा। शहर के मुस्लिम बाहुल क्षेत्र वासेपुर में ईद की तैयारी पूरी हो चुकी है। लच्छेदार सेवइयों की खुशबू फिजा में तैर रही है। हालांकि इस बार ईद की रोनक थोड़ी फीकी ही रहेगी। कोरोना संक्रमण की वजह से मस्जिदों और ईदगाह में ईद की नमाज नहीं पढ़ी जाएंगी। मस्जिद कमेटी और ईदगाह कमेटी ने अपने घरों में नमाज अदा करने की गुजारिश फरमाया है। सरकार के निर्देश के मुताबिक घरों में रहने और जरूरी होने पर ही बाहर निकलने की सलाह दी है। संक्रमण मुक्त ईद को लेकर वासेपुर में उलेमाओं ने बैठक भी की। कहा कि मौजूदा वक्त खुशियां मनाने का नहीं बल्कि गमजदा परिवार के साथ खड़े होने का है। श्मशान और कब्रिस्तान में जनाजों की कतारें लगी हैं। कहर इस कदर बरप रहा कि जनाजों के लिए भी जगह कम पड़ रही है। ऐसे वक्त में नए कपड़े और जश्न के बजाय सादगी से ईद मनाने और इस महामारी से मुल्क की सलामती की दुआ मांगने की जरूरत है। यूनुस, इमरान, जहांगीर, मु़फ्ती, रि•ावान,कारी,मो शकील,मौलाना,गुलाम, कमालुद्दीन, खुर्शीद खान, फुल•ाद खान, अलाउद्दीन, नौशाद, पारो खान और अन्य मौजूद थे।

----

इधर, वासेपुर की सड़कों पर गहमागहमी, लगा रहा घंटों जाम, सतर्कता बरतना भूले

वासेपुर : ईद को लेकर वासेपुर की सड़कों पर खरीदारी को लेकर लोगों का भीड़ उमड़ रही है। सड़क पर घंटों जाम लग रहा है और लोग शारीरिक दूरी का भी पालन करन भी भूल रहे हैं। स्थिति स्थिति संक्रमण के लिए घातक हो सकती है। होली के बाद जिस तरह संक्रमण तेजी से बढ़ा ठीक वैसे ही ईद के दौरान सतर्कता नहीं बरती गई तो हालात बिगड़ सकते हैं। लोगों को जागरूक करने के लिए सरकार अभियान चला रही है। बावजूद खरीदारी में मशगूल लोग दूरी बरतना भूल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी