बैंक ऑफ इंडिया की आमाघाटा शाखा में अपराध‍ियों ने क‍िया लूट का प्रयास Dhanbad News

धनबाद गोविंदपुर मुख्य सड़क के किनारे अवस्थित बैंक ऑफ इंडिया की आमाघाटा शाखा मे अपराधियों ने सोमवार रात ग्रिल काटकर चोरी का प्रयास किया। गश्ति दल के पहुंच जाने से अपराधी भाग खड़े हुए। घटना रात 1230 बजे की है ।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 04:32 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 04:58 PM (IST)
बैंक ऑफ इंडिया की आमाघाटा शाखा में अपराध‍ियों ने क‍िया लूट का प्रयास Dhanbad News
गश्ति दल के पहुंच जाने से अपराधी भाग खड़े हुए। घटना रात 12:30 बजे की है । (जागरण)

 गोविंदपुर, जेएनएन : धनबाद गोविंदपुर मुख्य सड़क के किनारे स्थित बैंक ऑफ इंडिया की आमाघाटा शाखा में अपराधियों ने सोमवार रात ग्रिल काटकर चोरी का प्रयास किया। गश्ति दल के पहुंच जाने से अपराधी भाग खड़े हुए। घटना रात 12:30 बजे की है ।

बैंक के मेन गेट को अंदर से बंद कर अपराधियों ने भवन के पिछले हिस्से का ग्रिल काटना शुरू किया था। एक दरवाजा का कुंडी काटने के बाद अपराधियों ने एक कमरे में प्रवेश कर ग्रिल के कुछ हिस्सों को काट रहा था । इस दौरान  पेट्रोलिंग पार्टी बैंक की ओर गए । जब मुख्य दरवाजे को अंदर से बंद देखा तो उन्हें कुछ संदेह हुआ । टॉर्च जलाकर देखा तो पीछे कई व्यक्ति नजर आए।

अंदर से गेट बंद होने के कारण पुलिस अपराधियों को दबोच नहीं सकी। पिछले हिस्से से अपराधी भाग खड़े हुए। पुलिस इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इस बैंक में 6 आपराधिक वारदातें अब तक हो चुकी है। एक बार खिड़की तोड़कर अपराधी आयरन चेस्ट तक पहुंच गए थे। परंतु सफलता नहीं मिली थी। इसके पूर्व इस बैंक में कई बार चोरी की वारदात हो चुकी है। 

बैंक निर्जन स्थान पर है और सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है। बैंक जब लगातार बंद रहता है तब आपराधिक वारदातें होती हैं। घटना की खबर सुनकर निवर्तमान प्रबंधक प्रभात कुमार सिन्हा एवं अधिकारी घनश्याम मांझी पहुंचे। थाना प्रभारी ने उनसे पूछताछ की। श्री सिन्हा ने थाना प्रभारी को बताया कि इस बैंक के स्थानांतरण की बात पिछले कई वर्षों से चल रही है परंतु इसकी प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है।

नारायणी धाम के पास बैंक के स्थानांतरण का प्रस्ताव दिया था। तत्कालीन आंचलिक प्रबंधक ने भी नए स्थल का मुआयना किया था परंतु बाद में मामला खटाई में पड़ गया। इंस्पेक्टर ने कहा कि जब तक इस निर्जन स्थान से बैंक का स्थानांतरण नहीं होता है। तब तक प्रबंधन को यहां रात्रि प्रहरि की व्यवस्था करनी चाहिए।  पुलिस यहां पेट्रोलिंग के दौरान आती रहती है। और रात में भी इसका मुआयना करती है।

chat bot
आपका साथी