मोटर पंप सेट चुराने आए थे; ग्रामीणों ने ऐसा क‍िया काम की दुम दबाकर भागे चोर Dhanbad Crime News

ईसीएल मुगमा क्षेत्र अंतर्गत खुदिया कोलियरी तीन नंबर कॉलोनी आवासीय परिसर स्थित पानी आपूर्ति के लिए लगे मोटर पंप को अज्ञात चोरों ने चोरी का प्रयास किया । गनीमत रही कि खुदिया तीन नंबर आवासीय परिसर के लोगों की नींद खुल गई ।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:02 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:02 AM (IST)
मोटर पंप सेट चुराने आए थे; ग्रामीणों ने ऐसा क‍िया काम की दुम दबाकर भागे चोर Dhanbad Crime News
पानी आपूर्ति के लिए लगे मोटर पंप को अज्ञात चोरों ने चोरी का प्रयास किया। (जागरण)

निरसा, जेएनएन : ईसीएल मुगमा क्षेत्र अंतर्गत खुदिया कोलियरी तीन नंबर कॉलोनी आवासीय परिसर स्थित पानी आपूर्ति के लिए लगे मोटर पंप को अज्ञात चोरों ने चोरी का प्रयास किया । गनीमत रही कि खुदिया तीन नंबर आवासीय परिसर के लोगों की नींद खुल गई । उन्होंने हो हल्ला कर इसकी जानकारी निरसा पुलिस को दी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही चोर भागने में सफल रहे।

लगभग 10 दिन पूर्व केबल चोरों द्वारा केबल काटने व रविवार की रात स्विच बॉक्स चोरी करने में सफल रहे थे। सोमवार की रात केबल चोर 90 एचपी के मोटर पंप को ही गायब करने की जुगत में थे। जानकारी देते हुए खुदिया तीन नंबर आवासीय कॉलोनी के लोगों ने बताया कि रात् में हम लोगों को आभास हुआ कि पानी आपूर्ति के लिए लगे मोटर पंप सेट के पास कुछ लोग बैठे हैं। कॉलोनी के लोग टॉर्च वगैरह लेकर जब पंप हाउस की ओर गए तो कुछ लोगों को देखा वहां से भाग रहे हैं। पंप हाउस जाकर देखा तो पाया कि वहां पर शराब की बोतल एवं चखना का सामान मिला। हम लोगों को संदेह हुआ तो हम लोग पंप हाउस के पास जाकर देखा तो पाया कि मोटर पंप सेट का नट बोल्ट खोलकर उसे नीचे गिरा दिया गया है। चोर मोटर पंप को लेकर भागने की फिराक में थे । तब तक हम लोग पहुंच गए। इस कारण वे लोग अपनी मकसद में सफल नहीं हुए। उसके बाद हम लोगों ने इसकी जानकारी निरसा पुलिस को दी। पुलिस की गश्ती पार्टी पहुंची । हम लोगों ने आसपास काफी खोजबीन किया परंतु चोर तब तक भागने में सफल रहे।

बराबर होती रही है केबल चोरी :

कॉलोनी के लोगों ने बताया कि मोटर पंप हाउस से बराबर केबल चोरों द्वारा केबल चोरी कर ली जाती थी। लगातार चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए जलापूर्ति के लिए लगे मोटर पंप सेट के चारों और कटीले तार की घेराबंदी भी कराई गई। मई एवं जून माह में ही 4 बार केवल चोरों ने उस स्थान से केवल चोरी की घटना को अंजाम दे चुके हैं। रविवार की रात्रि केवल चोरों ने मोटर पंप हाउस का स्विच बॉक्स चुरा कर चले गए। उसके 10 दिन पूर्व केवल भी काट कर ले गए थे। ईसीएल प्रबंधन द्वारा कई बार इस संबंध में थाना में लिखित शिकायत दी गई । परंतु आज तक एक भी मामले का उद्भेदन नहीं हुआ है। केबल चोरों ने कटीले तार से पंप हाउस की की गई घेराबंदी को काटकर पंप हाउस में प्रवेश किया था।

chat bot
आपका साथी