Dhanbad Water Supply Alert: 14 जून को डीएमसी क्षेत्र में 19 जलमीनारों से नहीं होगी जलापूर्ति, यहां देखें इलाके की सूची

Dhanbad Water Supply Alert पेयजल विभाग 19 जलमीनारों के जरिए शहरी क्षेत्र की साढ़े चार लाख की आबादी को जलापूर्ति करता है। अभी एक सप्ताह पहले ही पाइपलाइन शिफ्टिंग की वजह से पांच प्रमुख जलमीनारों में एक दिन जलापूर्ति बाधित थी।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 12:59 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 01:05 PM (IST)
Dhanbad Water Supply Alert: 14 जून को डीएमसी क्षेत्र में 19 जलमीनारों से नहीं होगी जलापूर्ति, यहां देखें इलाके की सूची
14 जून को धबनाद नगर निगम क्षेत्र में बंद रहेगी जलापूर्ति ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। 14 जून को धनबाद नगर निगम (DMC) क्षेत्र के सभी 19 जलमीनारों से जलापूर्ति नहीं होगी। 13 को भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में राइजिंग पाइप और कुछ अन्य अवयवों का मरम्मत होना है। इसकी वजह से 14 को शहरी जलापूर्ति व्यवस्था बाधित रहेगी। शहरी क्षेत्र के सभी 19 जलमीनारों से जलापूर्ति नहीं होगी। पेयजल विभाग धनबाद के कार्यपालक अभियंता के अनुसार पेयजल समस्या बने, इससे पहले सभी लोग जल संचय कर लें। सभी 19 जलमीनार पर लगभग साढ़े चार लाख की आबादी आश्रित है। सबसे अधिक स्टील गेट, हीरापुर और पुलिस लाइन जलमीनार से जलापूर्ति होती है।

4 लाख से ज्यादा की आबादी होगी प्रभावित

विभाग के कार्यपालक अभियंता राहुल प्रियदर्शी ने लोगों से अपील की है कि रविवार को जलापूर्ति नहीं होने के कारण पानी की व्यवस्था सब करके रखें। यहां बता दें कि पेयजल विभाग 19 जलमीनारों के जरिए शहरी क्षेत्र की साढ़े चार लाख की आबादी को जलापूर्ति करता है। अभी एक सप्ताह पहले ही पाइपलाइन शिफ्टिंग की वजह से पांच प्रमुख जलमीनारों में एक दिन जलापूर्ति बाधित थी। इससे पहले भेलाटांड़ के पास पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने की वजह से तीन दिनों तक जलापूर्ति बाधित थी।

इन जलमीनारों से होती है जलापूर्ति

स्टीलगेट, हीरापुर, पुराना बाजार, भूदा, बरमसिया, मेमको मोड़, पॉलीटेक्निक, गांधी नगर, एसएनएमएमसीएच, धोवाटांड़, धनसार, भूली, मटकुरिया, वासेपुर, चिरागोड़ा, हिल कॉलोनी, मनईटांड़, पुलिस लाइन, गोल्फ ग्राउंड।

chat bot
आपका साथी