Dhanbad Politics: बहुत हुई महंगाई की मार! नारा देकर सत्ता में आई भाजपा अब अपने ही नारे को भूल चुकी

झामुमो के जिला प्रवक्ता अरुनव सरकार ने कहा कि वर्त्तमान समय मे अंतराष्ट्रीय बाजार में जहां एक तरफ कच्चे तेल के दाम में भारी कमी आई है वहीं दूसरी तरफ अपने देश में डीजल पेट्रोल एवं रसोई गैस के दामो में अप्रत्याशित और ऐतिहासिक वृद्धि केंद्र सरकार ने की है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 01:16 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 01:16 PM (IST)
Dhanbad  Politics: बहुत हुई महंगाई की मार! नारा देकर सत्ता में आई भाजपा अब अपने ही नारे को भूल चुकी
डीजल, पेट्रोल एवं रसोई गैस के दामो में अप्रत्याशित वृद्धि केंद्र सरकार ने की है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : झारखंड मुक्ति मोर्चा धनबाद ने केंद्र सरकार पर जानबूझ कर महंगाई बढ़ाने का आरोप लगाया है। अपने इस आरोप को लेकर झामुमो आने वाले दिनों में बड़े आंदोलन की तैयारी कर रही है। झामुमो के जिला प्रवक्ता अरुनव सरकार ने कहा कि वर्त्तमान समय मे अंतराष्ट्रीय बाजार में जहां एक तरफ कच्चे तेल के दाम में भारी कमी आई है, वहीं दूसरी तरफ अपने देश में डीजल, पेट्रोल एवं रसोई गैस के दामो में अप्रत्याशित और ऐतिहासिक वृद्धि केंद्र सरकार ने की है।

जो सरकार के नियत और नीति को दर्शाता है। देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर पार कर चुकी है। इससे देश का हर एक इंसान त्रस्त हैं परेशान हैं। बहुत हुई महंगाई की मार का नारा देकर सत्ता में आई भाजपा अब अपने ही नारे को भूल चुकी है। आज बड़ती महंगाई के कारण आम आदमी का जीना दूभर हो चुका हैं। पहले से कोरोना महामारी का दंश झेल रहे देशवासियों को केंद की सरकार और ज्यादा तकलीफें देने में आमादा हैं।

देश के अन्नदाता किसानों के आंदोलन के प्रति भी केंद्र सरकार के उदासीन रवैये के कारण अब तक देश के सैंकड़ों किसानों की मृत्यु हो गई है। फिर भी केंद्र सरकार इतने संवेदनशील विषयों पर मौन धारण कर उदासीन बैठी हैं। भाजपा शासित केंद्र सरकार के जन विरोधी नीतियों के कारण पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस के कीमत में हुई बेतहाशा वृद्धि के विरोध में झामुमो ने राज्यव्यापी आंदोलन करने की घोषणा की है। केंद्रीय कमेटी के निर्णयानुसार 28 फ़रवरी यानी रविवार की शाम मशाल जुलूस और एक मार्च यानी सोमवार को एक दिवसीय घरना सह प्रदर्शन जिला मुख्यालय रणधीर वर्मा चौक पर होगा।

chat bot
आपका साथी