Dhanbad में अब राजद का नहीं है कोई नेता, कमेटी भंग होने के बाद से अब तक नहीं बनी कोई कमेटी

प्रदेश कमेटी से लेकर जिला कमेटी तक भंग हो चुका है। 24 नवंबर 2020 को ही राजद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव ने अब्दुल बारी सिद्धकी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के आदेशानुसार प्रदेश के प्रांतीय संगठन सहित सभी प्रकोष्ठ के संगठन को कतिपय कारणों से तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 02:26 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 02:26 PM (IST)
Dhanbad में अब राजद का नहीं है कोई नेता, कमेटी भंग होने के बाद से अब तक नहीं बनी कोई कमेटी
सभी प्रकोष्ठ के संगठन को कतिपय कारणों से तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद में जिला राजद का अस्तित्व लगभग समाप्त हो चुका है। फिलहाल यहां राजद का कोई नेता नहीं है। प्रदेश कमेटी से लेकर जिला कमेटी तक भंग हो चुका है। 24 नवंबर 2020 को ही राजद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव ने अब्दुल बारी सिद्धकी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के आदेशानुसार प्रदेश के प्रांतीय संगठन सहित सभी प्रकोष्ठ के संगठन को कतिपय कारणों से तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। उसके बाद से अब तक ना तो धनबाद में कोई राजद नेता सक्रिय है ना ही प्रदेश में।

धनबाद में राजद का लगभग अस्तित्व ही समाप्त होने के कगार पर है। राजद के जितने भी पुराने नेता है सभी नई कमेटी बनने के इंतजार में बैठे हैं। कुछ तो विभिन्न राजनीतिक दलों के दामन थामने की भी तैयारी शुरू कर दी है। जिला स्तर हो या प्रखंड स्तर कहीं भी राजद का कोई कार्यक्रम नहीं हो रहा है। पूर्व में राजद ने संगठन को मजबूत बनाने के लिए सदस्यता अभियान चलाने की तैयारी शुरू की थी। राष्ट्रीय नेताओं के आदेश पर कमेटी भंग होने के बाद राजद की सारी तैयारी धरी की धरी रह गई है। हाल के दिनों में जिला स्तर के जितने भी नेता राजद में सक्रिय थे। सभी विभिन्न दलों के दामन थामने के लिए हाथ पांव मारना भी शुरू कर दिया है।

chat bot
आपका साथी