झरिया बाजार नहीं है शौचालय की कोई व्यवस्था; महिलाएं हो रही परेशान Dhanbad News

कोयलांचल बाजार में सार्वजनिक शौचालय एवं पेयजल की व्यवस्था नहीं होने से राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। प्रतिदिन हजारों के खरीद-बिक्री वाले इस बाजार में कहीं भी एक सार्वजनिक शौचालय की व्यवस्था जिला प्रशासन व अंचल के द्वारा नहीं की गई है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 02:59 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 02:59 PM (IST)
झरिया बाजार नहीं है शौचालय की कोई व्यवस्था; महिलाएं हो रही परेशान Dhanbad News
सार्वजनिक शौचालय की व्यवस्था जिला प्रशासन व अंचल के द्वारा नहीं की गई है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

झरिया, जेएनएन: कोयलांचल बाजार में सार्वजनिक शौचालय एवं पेयजल की व्यवस्था नहीं होने से राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आश्चर्य की बात यह है कि प्रतिदिन हजारों के खरीद-बिक्री वाले इस बाजार में कहीं भी एक सार्वजनिक शौचालय की व्यवस्था जिला प्रशासन व अंचल के द्वारा नहीं की गई है। शौचालय नहीं रहने से खासकर महिलाओं को काफी परेशानी होती है। स्थानीय लोगों के अनुसार प्रत्येक दिन सब्जी बेचने के लिये गांव से सैकड़ों महिलाएं झरिया बाजार पहुंचती है। जनप्रतिनिधियों को उनकी समस्याएं दिखाई नहीं देती है। स्वच्छता अभियान के तहत सरकार ने घर-घर व सार्वजनिक स्थलों पर शौचालय बनवाया है। इसके बावजूद झरिया बाजार में अभी तक शौचालय व पेयजल की व्यवस्था नहीं हो सका है। वहीं सब्जी बेचनेवाली महिलाओं ने कहा कि शौचालय नहीं हम लोगों को काफी परेशानी होती है।

कई वर्षों से बनकर पड़ा है वाटर एटीएम:

झरिया बस स्टैंड के समीप धनबाद नगर निगम की ओर से वाटर एटीएम लगाने का कार्य शुरू किया गया था। इस कार्य में राहगीरों को चंद रुपए में पानी देने का सपना दिखाया गया था। स्थान खोजने में भी पार्षद को काफी परेशानियां हुई थी, पर धीरे-धीरे वाटर एटीएम बनकर तैयार हो गया। गर्मी के महीने में राहगीरों के लिये वाटर एटीएम बस शोभा की वस्तु बनकर रह गई थी। आज तक यह वाटर एटीएम चालू नहीं किया गया। ना इस की जानकारी लेने कोई प्रशासन ना कोई जनप्रतिनिधि पहुंचे।

chat bot
आपका साथी