टीकाकरण के लिए सदर अस्पताल में लंबी लाइन, परिसर में बाहरी वाहनों का प्रवेश निषेध

कोरोना वायरस का कहर एक तरफ तेजी से बढ़ता जा रहा है तो दूसरी और टीकाकरण को लेकर प्रशासन और स्वास्थ विभाग में अधिक से अधिक लोगों को केंद्रों पर आने की अपील की है। शुक्रवार को सदर अस्पताल में टीका के लिए लाभुकों की लंबी लाइन लगी रही।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 03:44 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 03:44 PM (IST)
टीकाकरण के लिए सदर अस्पताल में लंबी लाइन, परिसर में बाहरी वाहनों का प्रवेश निषेध
सदर अस्पताल परिसर में कई जगह बैरिकेडिंग कर दी गई है।

जागरण संवाददाता, धनबाद: जिले में कोरोना वायरस का कहर एक तरफ तेजी से बढ़ता जा रहा है तो दूसरी और टीकाकरण को लेकर प्रशासन और स्वास्थ विभाग में अधिक से अधिक लोगों को केंद्रों पर आने की अपील की है। शुक्रवार को सदर अस्पताल में टीका के लिए लाभुकों की लंबी लाइन लगी रही।

टीका फिलहाल तीन आयु वर्गों को दिया जा रहा है। 60 वर्ष से ऊपर के लोग, 45 से 59 वर्ष के वैसे लोग जो असाध्य बीमारी से ग्रसित है, साथ ही 45 से 59 वर्ष के वजह से लोग, जो सामान्य उम्र के हैं, उन्हें टीका लगाया जा रहा है। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने बताया कि गुरुवार की शाम 18000 डोज धनबाद को मिला है। अब शुक्रवार शाम तक लगभग 50000 डोज मिलने की संभावना है। दूसरी ओर सदर अस्पताल परिसर में कई जगह बैरिकेडिंग कर दी गई है। बाहर से आने वाले वाहनों को परिसर में अनुमति नहीं दी जा रही है। इसके लिए बाहर में पार्किंग स्थल चयनित किया गया है। जगह-जगह पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं।

शनिवार से सभी निजी अस्पताल और पंचायतों में लाभुकों को मिलेगा टीका: डॉ राणा ने बताया कि शनिवार से टीका की किल्लत धनबाद में खत्म हो जाएगी। लगभग एक सौ सरकारी निजी अस्पताल और पंचायतों में टीकाकरण केंद्र फिर से खोले जाएंगे। इन सभी जगहों पर तैयारियां पूरी कर ली गई है। ट्रेक्शन की कमी होने की वजह से बुधवार और गुरुवार को टीकाकरण केंद्र को बंद करना पड़ा था।

एसएनएमएमसीएच में मिलेगी कोवैक्सीन: जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में कोवैक्सीन का डोज लोगों को दिया जा रहा है। आगे भी अस्पताल को कोवैक्सीन मिलेगी। इससे अलग सदर अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्रों में कोविशील्ड का टीका दिया जाएगा। डॉ राणा ने बताया कि दोनों वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने लाभुक वर्गों को अधिक से अधिक संख्या में आकर टीका लेने की अपील की है। साथ ही लोगों से कोविड गाइडलाइन पालन करने को कहा है।

chat bot
आपका साथी