ट्रेन में चोरी सावधान! Neta Ji Express में बेफिक्र सोया था परिवार; गहने वाला बैग लेकर गायब हो गया चोर...

अगर आप यह सोच रहे हैं कि वेटिंग टिकटों पर सफर की अनुमति नहीं मिलने और सिर्फ कंफर्म टिकट लेकर यात्रा करने की व्यवस्था कायम होने से ट्रेनों में चोरियां नहीं होंगी तो इसे तुरंत अपने जेहन से निकाल दें और सावधान हो जाएं।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 03:26 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 03:26 PM (IST)
ट्रेन में चोरी सावधान! Neta Ji Express में बेफिक्र सोया था परिवार; गहने वाला बैग लेकर गायब हो गया चोर...
ज्‍वेलरी चोरी की आरपीएफ छानबीन कर रही है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : अगर आप यह सोच रहे हैं कि वेटिंग टिकटों पर सफर की अनुमति नहीं मिलने और सिर्फ कंफर्म टिकट लेकर यात्रा करने की व्यवस्था कायम होने से ट्रेनों में चोरियां नहीं होंगी, तो इसे तुरंत अपने जेहन से निकाल दें और सावधान हो जाएं।

क्योंकि आपकी आंख लगी नहीं कि चोर आपदा को अवसर बना लेंगे। ताजा उदाहरण कालका से हावड़ा जा रही नेताजी एक्सप्रेस का है जिसमें एक परिवार बेफिक्र सोया रहा और चोर बैग लेकर चुपचाप खिसक गए। सुबह जब नींद खुली तो देखा कि बैग नहीं है तो यात्रियों के होश फाख्ता हो गए। पहले तो पूरी ट्रेन में अपना बैग ढूंढा पर जब नहीं मिला तो घर वालों को सूचना दी। घर वालों ने ट्विटर पर मामले की शिकायत कर दी है। आरपीएफ मामले की छानबीन कर रही है। 

ट्विटर पर शिकायत करने वाले रिंकू भदौरी ने लिखा है कि नेताजी एक्सप्रेस के एस-10 कोच में उन का छोटा भाई और बहू सफर कर रहे थे। धनबाद स्टेशन से पहले उनका गहने वाला बैग किसी ने चुरा लिया। ट्विटर पर मामला पहुंचते ही आरपीएफ धनबाद में ट्वीट कर बताया कि शिकायतकर्ता हावड़ा स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने पर प्राथमिकी दर्ज कराएंगे। आसनसोल रेल मंडल ने रेल मदद के माध्यम से मामले से हावड़ा रेल मंडल तक पहुंचा दिया है। 

दूसरी ओर आरपीएफ ने एक और ट्वीट किया जिसमें बताया कि शिकायतकर्ता ने बताया है कि रात 11:00 बजे के आसपास जब ट्रेन सासाराम के पास थी। उस समय सामान था। पर धनबाद पहुंचने पर सामान गायब मिला। इसके मद्देनजर आरपीएफ कोडरमा को भी मामले की छानबीन के लिए निर्देशित कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी