BCCL News: लोदना रीजनल स्टोर में बिना ताला टूटे रहस्यमय चोरी पर मुख्यालय गंभीर, सीआइएसएफ के जवान रहते है तैनात

रीजनल स्टोर में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल पहरा उसके बाद भी स्टोर रूम का बिना ताला तोड़े स्पेयर पार्ट्स का गायब हो जाने क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। गायब होने की घटना बीसीसीएल की लोदना क्षेत्रीय स्टोर से घटी है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 03:43 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 05:21 PM (IST)
BCCL News: लोदना रीजनल स्टोर में बिना ताला टूटे रहस्यमय चोरी पर मुख्यालय गंभीर, सीआइएसएफ के जवान रहते है तैनात
मामले को लेकर कोयला भवन मुख्यालय भी गंभीर हो गई है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: रीजनल स्टोर में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल पहरा उसके बाद भी स्टोर रूम का बिना ताला तोड़े स्पेयर पार्ट्स का गायब हो जाने क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। गायब होने की घटना बीसीसीएल की लोदना क्षेत्रीय स्टोर से घटी है। इस मामले को लेकर कोयला भवन मुख्यालय भी गंभीर हो गई है। हालांकि कागजी खानापूर्ति के लिए विभाग की ओर से रविवार को थाना में एक लिखित दिया गया है। बताया जाता है कि लोदना रीजनल स्टोर के रिसीव सेक्शन से लगभग 1.38 लाख रुपया का स्पेयर पार्ट्स रहस्यमय ढंग से गायब हो गए । डीजी सब स्टेशन डिगवाडीह द्वारा वीसीबी पैनल की मरम्मत के लिए 18 स्पेयर पार्ट्स मांगी गई थी। कोयला भवन की टीम लोदना रीजनल स्टोर की दौरा कर पूरी वस्तुस्थिति से अवगत होगी।

जिसके लिए लोदना परचेज विभाग द्वारा 31 मार्च को नावागढ़ इंड्रस्ट्रीज से लगभग 2 लाख अड़तीस हजार रुपए का सामान खरीदने का आदेश दिया गया था। और उसनेे रीजनल स्टोर में 22 अगस्त को रिसीव सेक्शन में वह 18 पार्ट्स चालान के माध्यम से डिलीवरी किया गया। वही अट्ठारह सामान में से सात सामान जिसका मूल्य लगभग एक लाख अड़तीस हजार रुपए था वह रहस्यमय ढंग से बिना ताला टूटे ही गायब हो गया। जबकि वहां चौबीस घंटे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की सुरक्षा रहती है।

गौरतलब है कि रिसीव सेक्शन के क्लर्क चाबी पास रहती है, जबकि चाबी सीआईएसएफ व डीपू अफसर के पास रहना चाहिए। सूत्रों से तो यह भी पता चला है कि एक माह पहले भी लगभग पच्चीस हजार रुपए का सामान इसी तरह इसी सेक्शन से गायब हो चुका है। लगातार हो रही चोरी के बाद भी प्रबंधन द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने से चोरों के साथ साथ इस कांड में शामिल लोगों को मनोबल बढ़ता जा रहा है।

chat bot
आपका साथी