डकैत की मौत मामले की जांच को बेलधौड़ा पहुंची जिला टीम

संस अलकडीहा दो माह पूर्व साउथ तिसरा बेलधौड़ा में रंगे हाथ पकड़े गए डकैत हैदर अंसारी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:52 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:52 PM (IST)
डकैत की मौत मामले की जांच को बेलधौड़ा पहुंची जिला टीम
डकैत की मौत मामले की जांच को बेलधौड़ा पहुंची जिला टीम

संस, अलकडीहा : दो माह पूर्व साउथ तिसरा बेलधौड़ा में रंगे हाथ पकड़े गए डकैत हैदर अंसारी की मौत अलकडीहा ओपी पुलिस की अभिरक्षा में हो गई थी। मामले की जांच को लेकर उपायुक्त की ओर से गठित टीम शुक्रवार को बेलधौड़ा पहुंची।

टीम ने घटनास्थल का दौरा कर पीड़ित परिवार, पुलिस व ग्रामीणों के बयान कलमबद्ध किया। टीम में कार्यपालक दंडाधिकारी अमर प्रसाद, सदर अंचलाधिकारी प्रशांत कुमार, रितेश मंडल 18 जून से ही मामले की जांच कर रही है। टीम ने हैदर को घायलावस्था में इलाज के लिए भर्ती कराया था। एसएनएमएमसीएच धनबाद और प्रसाद क्लीनिक झरिया में जांच करने के बाद टीम बेलधौड़ा पहुंची। डकैती कांड के पीड़ित परिवार संतोष सिंह व उसके स्वजनों के अलावा ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली। संतोष व ग्रामीणों ने टीम को बताया कि पकड़े गए डकैत हैदर की लोगों ने बेरहमी से पिटाई की थी। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले किया गया था। उसकी मौत उसी दिन हो गई। टीम ने ओपी प्रभारी आरके शर्मा व पुलिस से पूछताछ की। टीम ने कहा कि जांच के बाद जिला प्रशासन को रिपोर्ट सौंपी जाएगी। टीम ने रिपोर्ट के बारे में कुछ भी बताने से इंकार किया।

मालूम हो कि दो माह पूर्व रात को अपराधियों ने किराना दुकानदार संतोष के घर में धावा बोलकर डकैती की घटना को अंजाम दिया था। डकैतों ने संतोष के विरोध करने पर उसे गोली मारी थी। संतोष जख्मी हो गए थे। संतोष के स्वजन डकैत हैदर को पकड़ लिया। ग्रामीणों ने बेरहमी से उसकी पिटाई कर दी गई थी।

अलकडीहा ओपी पुलिस ने पकड़े गए डकैत हैदर के बयान पर उसके फरार आठ साथियों को प्राथमिकी में आरोपी बनाया। एक अपराधी को ही अभी तक पुलिस कतरास से गिरफ्तार कर जेल भेज पाई है। डकैती कांड के साजिशकर्ता मुहल्ला के शातिर अपराधी बामा भुइयां अभी भी फरार है।

chat bot
आपका साथी