नेशनल मिल्क डे पर शाही रसभरी फिरनी बना देशभर में सुर्खियां बटोर चुकी यह सिंफर विज्ञानी की पत्‍नी

देश के शीर्ष शोध इकाई में शुमार केंद्रीय खनन एवं ईंधन अनुसंधान संस्थान यानी सिंफर के विज्ञानी जहां नये शोध और अनुसंधान पर्यावरण विभाग के विज्ञानी डॉ. सिद्धार्थ सिंह की पत्नी नंदिता सिंह शाही रसभरी फिरनी बनाकर देशभर में सुर्खियां बटोर रही हैं। अमूल की

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 08:32 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 08:32 AM (IST)
नेशनल मिल्क डे पर शाही रसभरी फिरनी बना देशभर में सुर्खियां बटोर चुकी यह सिंफर विज्ञानी की पत्‍नी
विज्ञानी डॉ. सिद्धार्थ सिंह की पत्नी नंदिता सिंह शाही रसभरी फिरनी बनाकर देशभर में सुर्खियां बटोर रही

जागरण संवाददाता, धनबाद : देश के शीर्ष शोध इकाई में शुमार केंद्रीय खनन एवं ईंधन अनुसंधान संस्थान यानी सिंफर के विज्ञानी जहां नये शोध और अनुसंधान में व्यस्त रहते हैं, वहीं उनकी होम मिनिस्ट्री यानी मैडम ऐसे नये हाईजेनिक स्वीट डिश तैयार करती हैं जिसे देखते ही मुंह में पानी आ जाए। जी हां, सिंफर के पर्यावरण विभाग के विज्ञानी डॉ. सिद्धार्थ सिंह की पत्नी नंदिता सिंह शाही रसभरी फिरनी बनाकर देशभर में सुर्खियां बटोर रही हैं।

नेशनल मिल्क डे के अवसर पर अमूल की ओर से देश के हर राज्य के लिए लाइव कूकिंग मैराथन का आयोजन किया गया। कूकिंग मैराथन में नंदिता ने झारखंड-बिहार का प्रतिनिधित्व किया। लाइव शो के दौरान ही उन्होंने शाही रसभरी फिरनी बनाया और उसे बनाने की विधि भी बताये। लाइव शो को टेलीविजन पर देशभर के लोगों ने देखा और सराहा भी। दो राज्यों का प्रतिनिधित्व कर रहीं नंदिता ने बताया कि कूकिंग मैराथन में अमूल दूध से बनने वाली डिश तैयार करना था। इसमें जम्मू-कश्मीर, हिमाचल से लेकर कई राज्यों के कूकिंग एक्सपर्ट शामिल हुए थे। उनके लिए लाइव स्वीट डिश बनाने का यह पहला शो था और इसे लेकर काफी उत्साहित भी थीं। वो कहती हैं, शाही रसभरी फिरनी न सिर्फ स्वादिष्ट है बल्कि हाईजेनिक भी है। घर में गृहिणियों को एक बार इसे जरूर ट्राई करना चाहिए। दावा है कि एक बार इसका टेस्ट मिल जाने के बाद बार-बार इसकी डिमांड होगी।

chat bot
आपका साथी