तीन माह से जलापूर्ति की समस्या से जूझ रहे जोगतावासी

तीन माह से जोगता 11 नंबर के नागरिक खदान के पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। कोलियरी प्रबंधन भी ध्यान नहीं दे रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 06:47 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:47 PM (IST)
तीन माह से जलापूर्ति की समस्या से जूझ रहे जोगतावासी
तीन माह से जलापूर्ति की समस्या से जूझ रहे जोगतावासी

संवाद सहयोगी, सिजुआ: तीन माह से जोगता 11 नंबर के नागरिक खदान के पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। जलापूर्ति ठप रहने से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। यह स्थिति समरसेबल पंप जल जाने के कारण उत्पन्न हुई है। इस बाबत मोहल्ले वालों ने कनकनी कोलियरी के पीओ को हस्ताक्षरयुक्त पत्र देकर पानी की आपूर्ति सुनिश्चित कराने की मांग की है। 25 अक्टूबर तक इस समस्या का समाधान नहीं होने पर तेतुलमुड़ी आउटसोर्सिंग का कार्य बाधित करने की चेतावनी दी है।

मोहल्ले वालों ने बताया कि तीन नंबर खदान से जलापूर्ति की जाती है। इस खदान से मोहल्ला के अलावा जोगता फिल्टर व जोगता फायर प्रोजेक्ट में भी पानी की आपूर्ति की जाती है। अगस्त माह में समरसेबल पंप जल गया, उसी समय से आपूर्ति ठप है। जलापूर्ति नहीं होने मोहल्ले के करीब छह सौ की आबादी प्रभावित है। घरेलू कामकाज के लिए सेंद्रा नदी या सिजुआ स्टेशन के पास पानी लाने के लिए जाना पड़ता है। तीन माह बीत गए, लेकिन प्रबंधन ने जलापूर्ति सुनिश्चित कराने की दिशा में अब तक ठोस कदम उठाना आवश्यक नहीं समझा। प्रबंधन की इस उपेक्षा का नुकसान नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है।

पत्र में हीरा सिंह, रामसुमेर प्रसाद, संजय सिंह, संजय यादव, शिव नारायण पासवान, जुलूस भुइयां, कौशल्या देवी, सरजू दास, सरोजनी देवी, राजा भुइयां, नरेश भुइयां, अशोक कुमार, नारायण माली, प्रकाश यादव, विनोद विश्वकर्मा, असीत कुमार आदि के हस्ताक्षर हैं।

chat bot
आपका साथी