सरकारी क्वार्टर खाली कराने गए मजिस्ट्रेट से धक्का-मुक्की, डीसी ऑफिस के पूर्व कर्मचारी ने मांगी माफी

रणधीर वर्मा चौक स्थित 135 पीडब्ल्यूडी क्वार्टर को खाली कराने पहुंचे कार्यपालक दंडाधिकारी सह मजिस्ट्रेट कुमार बंधु कश्यप से धक्का मुक्की की गई। डीसी ऑफिस के सेवानिवृत्त कर्मचारी कार्तिक चंद्र मिस्त्री तीन सालों से उक्त सरकारी आवास को खाली नहीं कर रहा था।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 05:50 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 05:50 PM (IST)
सरकारी क्वार्टर खाली कराने गए मजिस्ट्रेट से धक्का-मुक्की, डीसी ऑफिस के पूर्व कर्मचारी ने मांगी माफी
क्वार्टर को खाली कराने पहुंचे कार्यपालक दंडाधिकारी सह मजिस्ट्रेट कुमार बंधु कश्यप से धक्का मुक्की की गई।

 धनबाद, जेएनएन : रणधीर वर्मा चौक स्थित 135 पीडब्ल्यूडी क्वार्टर को खाली कराने पहुंचे कार्यपालक दंडाधिकारी सह मजिस्ट्रेट कुमार बंधु कश्यप से धक्का मुक्की की गई। डीसी ऑफिस के सेवानिवृत्त कर्मचारी कार्तिक चंद्र मिस्त्री तीन सालों से उक्त सरकारी आवास को खाली नहीं कर रहा था। डीसी के आदेश पर पिछले दिनों जिला निर्वाचन शाखा में पदस्थापित मो. सोहराब को उक्त क्वार्टर आवंटित किया गया था। जब विभाग को पता चला कि क्वार्टर को पूर्व कर्मचारी ने खाली ही नहीं किया है तो डीसी के आदेश पर एसडीएम सुरेंद्र कुमार ने क्वार्टर खाली कराने के लिए मजिस्ट्रेट की तैनाती की। कार्यपालक दंडाधिकारी कश्यप शुक्रवार की सुबह 12 बजे धनबाद थाना पुलिस की मदद से जब क्वार्टर खाली कराने लगे तो कर्मचारी ने उनके साथ बदसलूकी कर ली। पुलिस कार्तिक को एसडीओ कार्यालय उठाकर ले आई। इधर, मजिस्ट्रेट ने भी अपना गुस्सा उसपर निकाला। अंततः कर्मचारी ने लिखित माफीनामा के साथ 5 फरवरी तक क्वार्टर खाली करने की मोहलत मांगी। जिसके बाद मामला शांत हुआ। 

क्वार्टर कैम्पस को तीन फूल विक्रेताओं को भाड़े पर लगाया

जब मजिस्ट्रेट वहाँ पहुंचे तो देखा गया कि कैम्पस में फूलों का ढेर है। पता चला कि क्वार्टर परिसर को तीन फूल दुकानदारों को किराए पर लगा रखा है। यही कारण है कि कर्मचारी क्वार्टर खाली नहीं करना चाहता। इधर मामला शांत होने के बाद प्रशासनिक आदेश पर मजिस्ट्रेट फौरन दल बल के साथ पुनः क्वार्टर पहुंचे और फूल विक्रेताओं को बल पूर्वक हटाया गया।

वर्जन

एसडीएम के निर्देष पर क्वार्टर खाली कराने गए थे। कर्मचारी ने गाली गलौज की। उसने 5 फरवरी तक क्वार्टर हैंड ओवर करने के साथ बदसलूकी के लिए माफी मांगी है। कुमार बंधु कश्यप, कार्यपालक दंडाधिकारी।

chat bot
आपका साथी