Jagran Impact : कुंदन ओझा के परिजनों को मिलेगी मुआवजा राशि, गलवन घाटी में शहीद हो गए थे साहिबगंज के लाल

गलवन घाटी में शहीद हुए डिहारी के कुंदन कुमार ओझा के परिजनों को शुक्रवार को मुआवजा राशि मिलेगी। गृह सचिव एल ख्यांग्ते ने इस संबंध में गुरुवार को साहिबगंज उपायुक्त से बात की।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 10:22 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 10:22 PM (IST)
Jagran Impact : कुंदन ओझा के परिजनों को मिलेगी मुआवजा राशि, गलवन घाटी में शहीद हो गए थे साहिबगंज के लाल
Jagran Impact : कुंदन ओझा के परिजनों को मिलेगी मुआवजा राशि, गलवन घाटी में शहीद हो गए थे साहिबगंज के लाल

धनबाद, जेएनएन। गलवन घाटी में चीनी सैनिकों से झड़प में बलिदान देनेवाले डिहारी के कुंदन कुमार ओझा के परिजनों को शुक्रवार को मुआवजा राशि मिलेगी। गृह सचिव एल ख्यांग्ते ने इस संबंध में गुरुवार को साहिबगंज उपायुक्त चितरंजन कुमार से बात की। उन्होंने जिले में मौजूद किसी भी फंड से बलिदानी के परिजनों को तत्काल 10 लाख रुपया देने को कहा है। इस आलोक में गुरुवार को उपायुक्त चितरंजन कुमार ने अधिकारियों को आवश्यक कागजी प्रक्रिया पूर्ण करने को कहा। शुक्रवार को उपायुक्त चितरंजन कुमार स्वयं बलिदानी के घर जाकर मुआवजा का चेक परिजनों को सौंपेंगे।

गौरतलब हो कि गलवन घाटी में शहीद होने वाले बिहार व तेलंगाना के जवानों के परिजन को नौकरी भी दी जा चुकी है। जमशेदपुर के एक जवान के परिजनों को भी पिछले दिनों मुआवजा राशि दी जा चुकी है। इस संबंध में नौ अगस्त को दैनिक जागरण में विस्तार से खबर प्रकाशित हुई थी। इसके बाद प्रशासनिक महकमा हरकत में आया। वैसे मई से जुलाई तक तीन माह में जिले के तीन जवान शहीद हुए जिनमें महादेवगंज के मुन्ना यादव व शहरी क्षेत्र के कुलदीप उरांव सीआपीएफ में थे, जबकि डिहारी के कुंदन कुमार ओझा सेना में थे।

ये भी पढ़ें : Jharkhand : सर्वोच्च बलिदानियों को भूल गई सरकार, नौकरी व मुआवजा राशि के लिए कलेक्ट्रेट का चक्कर काट रहे परिजन

फिलहाल कुंदन कुमार ओझा के परिजनों को ही राशि भुगतान का निर्देश दिया गया है। शीघ्र ही अन्य दोनों शहीदों के परिजनों को भी मुआवजा राशि देने की बात कही जा रही है। पिछले दिनों दैनिक जागरण में इस आशय की खबर प्रकाशित होने के बाद स्थानीय विधायक अनंत ओझा ने भी मुख्यमंत्री को ट्वीट कर शहीदों के परिजनों को शीघ्र मुआवजा राशि देने का अनुरोध किया था।

chat bot
आपका साथी