खान हादसे में मृत कर्मी के आश्रित को इंदु कंपनी में मिलेगी नौकरी

संवाद सहयोगी पुटकी मुनीडीह प्रोजेक्ट खदान में मंगलवार की रात ड्यूटी के दौरान दो ठेका मजदूर बिजय यादव व निर्मल गोराई की मौत हो गई थी। मजदूरों ने मृतकों के आश्रितों को मुआवजा व नियोजन की मांग को लेकर मुनीडीह प्रोजेक्ट पिट पर खदान का काम बंद कर बुधवार को धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 10:38 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 10:38 PM (IST)
खान हादसे में मृत कर्मी के आश्रित को इंदु कंपनी में मिलेगी नौकरी
खान हादसे में मृत कर्मी के आश्रित को इंदु कंपनी में मिलेगी नौकरी

संवाद सहयोगी, पुटकी : मुनीडीह प्रोजेक्ट खदान में मंगलवार की रात ड्यूटी के दौरान दो ठेका मजदूर बिजय यादव व निर्मल गोराई की मौत हो गई थी। मजदूरों ने मृतकों के आश्रितों को मुआवजा व नियोजन की मांग को लेकर मुनीडीह प्रोजेक्ट पिट पर खदान का काम बंद कर बुधवार को धरना दिया।

दोपहर करीब एक बजे महाप्रबंधक कार्यालय कक्ष में प्रबंधन व यूनियन नेताओं की बीच हुई वार्ता में मृतक के आश्रित को प्रावधान के तहत 15-15 लाख एक्सग्रेशिया एवं वर्कमैन कंप्सेशन एक्ट के प्रावधान के अनुसार राशि का भुगतान करने, मृतक के आश्रित को इंदु आउटसोर्सिग कंपनी में नियोजन देने, दाह-संस्कार के लिए मृतकों एक-एक लाख रुपये तत्काल देने, मृतक के बच्चों को डीएवी मुनीडीह में 12वीं कक्षा तक पढ़ाई की व्यवस्था निश्शुल्क करने की बात पर सहमति बनी। इसके बाद मुनीडीह पिट चानक पर मुआवजा और नियोजन के लिए किया जा रहा चक्का जाम आंदोलन को दोपहर करीब एक बजे समाप्त हो गया।

वार्ता में महाप्रबंधक जेएस महापात्रा आश्रित परिवार की ओर से बाघमारा विधायक ढुलू महतो, एके सहाय, अर्जुन सिंह, सुधीर कुमार सिंह, रमेश सिंह, सुरेश तांती के अलावा पूर्व जिप सदस्य पूनम देवी, मानस चटर्जी, श्रीमंत बाउरी, सुंदरी महतो, मनोज सिंह, जीतू सिंह, रुपेश पासवान, अवधेश पासवान, गोपी पासवान, अमित पासवान, आदित्य पासवान, जीतू पासवान, सुदामा पासवान, बबलू मोदक आदि शामिल थे। मुनीडीह खान दुर्घटना में घायल दूसरे मजदूर की भी मौत

संवाद सहयोगी, पुटकी : मुनीडीह प्रोजेक्ट खदान में मंगलवार की रात हुई खान हादसे में घायल दूसरे मजदूर निर्मल गोराई की भी मौत बुधवार अहले सुबह केंद्रीय अस्पताल में हो गई। जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात मुनीडीह खदान में द्वितीय पाली में कार्य के दौरान अचानक साइड फॉल हो जाने और कोयले के मलबे की चपेट में आ जाने से दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायल दोनों मजदूरों में बिजय यादव की मौत मंगलवार की रात में ही केंद्रीय अस्पताल पहुंचने के दौरान गई थी। वहीं दूसरे घायल मजदूर निर्मल गोराई की भी मौत बुधवार की सुबह हो गई। मृतक निर्मल गोराई की दो पुत्री व एक पुत्र हैं। वहीं मृतक बिजय यादव की दो पुत्र-पुत्री हैं।

chat bot
आपका साथी