अगले आदेश तक जिला प्रशासन के अधीन रहेगा SNMMCH का न‍ियंत्रण; चिकित्सा कार्य को प्रभावी बनाने का प्रयास

इस संबंध में उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने बताया कि चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग झारखंड सरकार के आदेश के आलोक में कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने एवं चिकित्सा कार्य को प्रभावी तरीके से कराने हेतु अगले आदेश तक नियंत्रण जिला प्रशासन धनबाद के अधीन रहेगा।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:46 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:11 PM (IST)
अगले आदेश तक जिला प्रशासन के अधीन रहेगा SNMMCH का न‍ियंत्रण; चिकित्सा कार्य को प्रभावी बनाने का प्रयास
एसएनएमएमसीएच का प्रशासनिक नियंत्रण जिला प्रशासन धनबाद के अधीन रहेगा। (जागरण)

 धनबाद, जेएनएन: शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसएनएमएमसीएच) का प्रशासनिक नियंत्रण अगले आदेश तक जिला प्रशासन धनबाद के अधीन रहेगा।  इस संबंध में उपायुक्त  उमा शंकर सिंह ने बताया कि चिकित्सा, शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग, झारखंड सरकार के आदेश के आलोक में कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने एवं चिकित्सा कार्य को प्रभावी तरीके से कराने हेतु अगले आदेश तक एसएनएमएमसीएच का प्रशासनिक नियंत्रण जिला प्रशासन धनबाद के अधीन रहेगा।

उपायुक्त ने बताया कि अस्पताल की व्यवस्था को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से एडीएम लॉ एंड ऑर्डर श्री चंदन कुमार अगले आदेश तक के लिए इसके प्रशासनिक नोडल पदाधिकारी रहेंगे। वे एसएनएमएमसीएच के प्राचार्य एवं अधीक्षक के साथ समन्वय स्थापित करते हुए कॉविड 19 के संक्रमण को रोकने एवं चिकित्सा कार्य को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए बेहतर व्यवस्था एवं कार्य योजना तैयार करेंगे।

एसएनएमएमसीएच के प्राचार्य एवं अधीक्षक प्रशासनिक नोडल पदाधिकारी को हर तरह के आवश्यक लॉजिस्टिक एवं मेडिकल सपोर्ट एवंं मानव बल इत्यादि उपलब्ध कराएंगे। 

उपायुक्त ने कहा कि प्रशासनिक नोडल पदाधिकारी एसएनएमएमसीएच में कार्यरत माइक्रोबायोलॉजी यूनिट, जिसमें कोविड-19 का आरटी पीसीआर टेस्ट होता है, के कार्यों की भी सघन निगरानी करेंगे, ताकि समय पर लोगों का टेस्ट रिजल्ट प्राप्त हो सके।

chat bot
आपका साथी