पहाड़पुर में झूमर नाच से कलाकारों ने किया मंत्रमुग्ध

पहाड़पुर गांव में लखी पूजा के अवसर पर शनिवार की देर रात तक रंगारंग झूमर नाच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पुरुलिया आड़सा की महिला झूमर कलाकार अंजना महतो की टीम में शामिल महिलाओं ने आकर्षक झूमर नृत्य गीत व संगीत से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 05:41 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 05:41 PM (IST)
पहाड़पुर में झूमर नाच से कलाकारों ने किया मंत्रमुग्ध
पहाड़पुर में झूमर नाच से कलाकारों ने किया मंत्रमुग्ध

बलियापुर : पहाड़पुर गांव में लखी पूजा के अवसर पर शनिवार की देर रात तक रंगारंग झूमर नाच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पुरुलिया आड़सा की महिला झूमर कलाकार अंजना महतो की टीम में शामिल महिलाओं ने आकर्षक झूमर नृत्य, गीत व संगीत से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। अंजना ने ग्रामीणों को कुड़माली भाषा व संस्कृति की रक्षा के लिए इस तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने पर जोर दिया।

कुलूडीह के रंगलाल महतो के झूमर दल कलाकारों ने भी आकर्षक प्रदर्शन किया। देर रात तक सैकड़ों महिला व पुरुषों ने कार्यक्रम का आनंद उठाया। पूजा समिति की ओर से प्रतिभागी झूमर दल के कलाकारों को पुरस्कृत किया गया। मौके पर 16 आना कमेटी के महावीर महतो, हीरो चरण महतो, शत्रुघ्न महतो, अर्जुन महतो, सिदाम महतो, स्वपन महतो, चौधरी चरण महतो आदि थे।

..................... अलकडीहा में जयंती पर कैप्टन लक्ष्मी को माकपा के लोगों ने दी श्रद्धांजलि

तिसरा : माकपा सिदरी-बलियापुर लोकल कमेटी की ओर से रविवार को अलकडीहा पार्टी कार्यालय में आजाद हिद फौज की कैप्टन लक्ष्मी सहगल की जयंती मनाई गई। लोगों ने उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। वक्ताओं ने कहा कि कैप्टन लक्ष्मी सहगल का देश के प्रति योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। स्वतंत्रता सेनानी लक्ष्मी आजाद हिद फ़ौज महिला रेजीमेंट की कैप्टन थी। आजादी के बाद मा‌र्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़ी रही। अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की संस्थापक सदस्य थी। ताउम्र गरीबों की सेवा में निश्शुल्क चिकित्सा करती रही। हमें उनसे प्रेरणा ले कर आज की कुव्यवस्था के खिलाफ संघर्ष करना चाहिए। मौके पर माकपा के संतोष महतो, शिव कुमार सिंह, विकास कुमार ठाकुर, सुबल मल्लिक, गौतम प्रसाद, सूर्य कुमार सिंह, जितेंद्र निषाद, मथुरा पासवान, मिथिलेश कुमार, निताई रवानी आदि थे।

chat bot
आपका साथी