मल्टीस्टोरी पार्किंग और बायोमेडिकल वेस्ट के लिए अभी करना होगा इंतजार, नगर निगम ने रद किया टेंडर

मल्टीस्टोरी पार्किंग में छह मंजिली इमारत बननी है। इसमें तीन फ्लोर तक पार्किंग की सुविधा होगी। बैंक मोड़ इलाके में ट्रैफिक जाम की समस्या से राहत देने के लिए निगम ने यह योजना बनाई थी। फिलहाल इसका भी टेंडर निगम ने रद कर दिया है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:43 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:43 AM (IST)
मल्टीस्टोरी पार्किंग और बायोमेडिकल वेस्ट के लिए अभी करना होगा इंतजार, नगर निगम ने रद किया टेंडर
पैसे की कमी के कारण निगम ने इन दोनों का टेंडर रद कर दिया है।

जागरण संवाददाता, धनबाद: बैंकमोड़ में मल्टीस्टोरी पार्किंग बनाने के लिए नगर निगम निगम के पास पैसे नहीं है। केवल यहीं नहीं निगम की दूसरी बड़ी योजना बायोमेडिकल वेस्ट प्लांट भी निगम फिलहाल नहीं बना पाएगा। पैसे की कमी के कारण निगम ने इन दोनों का टेंडर रद कर दिया है।

झारिया के जीतपुर में बायोमेडिकल वेस्ट प्लांट बनाने के लिए नगर निगम ने 10 जुलाई 2019 को टेंडर निकाला था। लेकिन योजना को डीएमएफटी फंड की राशि ही नहीं मिली। जिसके बाद नगर आयुक्त ने इस टेंडर को रद्द कर दिया। शहर में बायोमेडिकल वेस्ट प्लांट की मांग लंबे समय से की जा रही है। अब यह योजना लटक गई है। अब डीएमएफटी से बायो मेडिकल वेस्ट प्लांट बनाने के लिए नगर निगम राशि मांगेगा। वहीं दूसरी बड़ी योजना बैंकमोड़ में मल्टीस्टोरी पार्किंग का निर्माण होना है पर उसका भी टेंडर रद्द कर दिया गया है। बैंक मोड़ स्थित नगर निगम कार्यालय को तोड़कर बहुमंजिली पार्किंग का निर्माण कराया जाना है। नगर निगम ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर इसका बजट 25 करोड़ से बढ़ाकर 31 करोड़ करने का आग्रह भी किया था, लेकिन नगर विकास विभाग ने इस प्रस्ताव को खारिज करते हुए बजट बढ़ाने से इनकार कर दिया था। इसके बाद 25 करोड़ से ही इसका निर्माण कराया जाना है।

मल्टीस्टोरी पार्किंग में छह मंजिली इमारत बननी है। इसमें तीन फ्लोर तक पार्किंग की सुविधा होगी। वहीं बाकी के तीन फ्लोर में आधुनिक स्तर की दुकानें बनाई जाएगी। बैंक मोड़ इलाके में ट्रैफिक जाम की समस्या से राहत देने के लिए निगम ने यह योजना बनाई थी। फिलहाल इसका भी टेंडर निगम ने रद कर दिया है।

chat bot
आपका साथी