Vaccination Drive In Dhanbad: दिसंबर तक चार लाख लोगों को कोरोना टीका लगाने का लक्ष्य, हासिल करने को चलेगा महाअभियान

स्वास्थ्य विभाग दिन के साथ ही अब रात में भी टीकाकरण केंद्र खोलेगा। सिविल सर्जन डॉ श्याम किशोर कांत ने बताया कि वैसे इलाके जहां मजदूर वर्ग या दिन भर काम करने वाले लोगों की संख्या ज्यादा रहती है। ऐसे लोगों को टीकाकरण केंद्र से जोड़ा जाएगा।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:59 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:59 AM (IST)
Vaccination Drive In Dhanbad: दिसंबर तक चार लाख लोगों को कोरोना टीका लगाने का लक्ष्य, हासिल करने को चलेगा महाअभियान
टीका लेने के दाैरान सेल्फी लेती युवती ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। कोरोना टीका करण को लेकर जिले में महा अभियान चलाया जाएगा। जल्द ही जिले में टीकाकरण केंद्रों की संख्या 130 के आसपास कर दी जाएगी। अभी जिले में औसतन 60 केंद्र प्रतिदिन चल रहे हैं। जिले में लगभग 16 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाया गया है। लगभग चार लाख लोगों को दिसंबर तक टीकाकरण से जुड़ने का स्वास्थ्य विभाग ने लक्ष्य तय कर रखा है। अब इसके लिए टीकाकरण केंद्रों की संख्या में दोगुना इजाफा किया जा रहा है। इसलिए स्वास्थ विभाग ने जगह का चयन भी शुरू कर दिया है।

शाम में टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी

स्वास्थ्य विभाग दिन के साथ ही अब रात में भी टीकाकरण केंद्र खोलेगा। सिविल सर्जन डॉ श्याम किशोर कांत ने बताया कि वैसे इलाके जहां मजदूर वर्ग या दिन भर काम करने वाले लोगों की संख्या ज्यादा रहती है। ऐसे लोगों को टीकाकरण केंद्र से जोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि लोगों की शिकायत रहती थी कि दिन भर भर ड्यूटी अथवा मजदूरी में रहते थे। जिस वजह से वह टीका नहीं ले पाते थे। लेकिन शाम में टीकाकरण केंद्र खुलने से ऐसे लोगों को राहत मिलेगी। यह टीकाकरण केंद्र शाम 5:00 बजे से रात 9:00 बजे तक रहेगा।

फिर से बढ़ रहे हैं संक्रमण के मामले जिले में पर्याप्त व्यवस्था

सिविल सर्जन ने बताया कि हाल के दिनों में पर्व त्योहार के कारण लोगों ने कोविड-19 का पालन नहीं किया है। यही वजह है कि कई जगहों पर संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि ऐसे में संक्रमण से बचने के लिए जिले में हर दिन 5000 लोगों की जांच करने का लक्ष्य रखा गया है। अधिक से अधिक जांच करके ही हम संक्रमण के स्तर को कम कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी