कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं ग्रामीण

टुंडी प्रखंड के लछुरायडीह पंचायत भवन एवं कलियासोल प्रखंड क्षेत्र के डुमरिया पंचायत में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:13 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:13 PM (IST)
कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं ग्रामीण
कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं ग्रामीण

संस, टुंडी/कालूबथान : टुंडी प्रखंड के लछुरायडीह पंचायत भवन एवं कलियासोल प्रखंड क्षेत्र के डुमरिया पंचायत सचिवालय में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विभिन्न विभाग के स्टाल लगाए गए। टुंडी के शिविर में राशन के 15, पेंशन 15, जाति आवासीय, 9 प्रधानमंत्री आवास, 155 ई श्रम, 13 दाखिल-खारिज, 6 मनरेगा 28, फुलो झानो 4 आवेदन प्राप्त हुआ। आन द स्पाट दस दिव्यांगों को पेंशन, टाई साइकिल का वितरण किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए टुंडी बीडीओ संजीव कुमार ने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से सरकारी कल्याणकारी योजनाओं का जानकारी एवं लाभ सभी वर्गों के योग्य एवं अंतिम पंक्ति में वंचित लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिले।

मौके पर जिला खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी,सीओ ऐजाज हुसैन, जिप सदस्य गुरुचरण बास्की, मुखिया अनवर अंसारी सफीउल्ला अंसारी मौजूद थे। कलियासोल प्रखंड क्षेत्र के डुमरिया पंचायत सचिवालय में कार्यक्रम की शुरुआत डीडीसी दसरथ चंद्र रविदास, कलियासोल सीओ दिवाकर दूबे, बीडीओ रेनू कुमारी, जिप अध्यक्ष रोबिन गोराई, जिप सदस्य दिलमोहम्मद, ने दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथियों को आदिवासी परंपरागत मंदर कि थाप एवं नगाड़े की धुन पर महिलाओं ने गीत गाकर स्वागत किया। डीडीसी दशरथ चंद्र रविदास ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है कि गरीब जनता अपनी समस्या को लेकर प्रखंड नहीं जा पाते हैं और बिचौलिया के चंगुल में फंस जाते हैं। वैसे लोगों के लिए सरकार आपके द्वार कार्यक्रम रखा गया है।

शिविर में 851 आवेदन जमा किए गए, जिसमें केसीसी लोन के लिए 18 आवेदन, धान क्षति के लिए 35, दिव्यांग पेंशन का 3, विधवा पेंशन का 3, वृद्धापेंशन के लिए 23, राशन कार्ड के लिए 120, पीएम आवास संबंधित 540,पशुपालन के 32, जेएसएलपीएस के तहत फुलो झानू आशीर्वाद योजना के 6,चापाकल के लिए 19, शौचालय के लिए 19,श्रम कार्ड के लिए 10, बाल विकास के लिए 4, मतदाता सूची में नाम के लिए 4, सुकन्या योजना के लिए 4, जाब कार्ड के लिए 9, शेड निर्माण के लिए 2 एवं इस दौरान वैक्सीन कार्यक्रम भी चलाया गया। इस दौरान लाभुकों के बीच कंबल वितरण किया गया।

मौके पर मुखिया गोपाल दास, सांसद प्रतिनिधि सीमांत मंडल, प्रमुख नमिता कर्मकार एवं प्रखंड के कर्मचारी व सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी