रेलवे वैगन से चोरी चीनी राजगंज की मिठाई दुकान से बरामद

संवाद सहयोगी राजगंज आरपीएफ धनबाद की टीम शुक्रवार अहले सुबह सात बजे राजगंज बाजार स्थित

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 01:22 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 01:22 AM (IST)
रेलवे वैगन से चोरी चीनी राजगंज की मिठाई दुकान से बरामद
रेलवे वैगन से चोरी चीनी राजगंज की मिठाई दुकान से बरामद

संवाद सहयोगी, राजगंज: आरपीएफ धनबाद की टीम शुक्रवार अहले सुबह सात बजे राजगंज बाजार स्थित राधा मिष्ठान्न भंडार के ऊपरी तल स्थित गोदाम में छापेमारी कर 50 किलो चीनी का बोरा व सात खाली बोरा जब्त किया। चीनी के बोरे पर श्रीराम सुगर लिखा हुआ था। छापेमारी की भनक लगते ही दुकान मालिक विशाल चौरसिया फरार हो गया।

संदेह के आधार पर खसरुद्दीन एवं छोटा राम मंडल को टीम अपने साथ लेकर आई थी। उसी की निशानदेही पर दो दिन पूर्व रेलवे वैगन से टपाए गए चीनी से भरा व खाली पैकेट को बरामद किया गया। बोरियों के सत्यापन के बाद टीम ने मिठाई बनाने वाले कारीगर मनियाडीह निवासी सूरज कुमार को हिरासत में ले लिया।

सूरज ने आरपीएफ टीम को बताया कि गुरुवार की रात सात बोरा चीनी की खपत हो चुकी है। आरपीएफ टीम सुबह करीब छह बजे राजगंज पहुंच चुकी थी। स्थानीय पुलिस को साथ लेकर टीम मिठाई दुकान पहुंची और उसके ऊपरी तल गोदाम में तलाशी लिया। इंसपेक्टर अविनाश करोसिया ने बताया कि बीपीएल कोटा की चीनी से भरी वैगन बंगाल के दानगुड़ी जा रही थी। इस बीच गिरोह के सदस्यों ने गोमो व मतारी के बीच चलती ट्रेन के वैगन से 8 चीनी का बोरा उतारकर ट्रैक के किनारे फेंक दिया। इसकी सूचना गुरुवार की दोपहर 12 बजे आरपीएफ धनबाद को मिली थी। इसके बाद चीनी की बरामदगी के लिए इंसपेक्टर अविनाश करौसिया व सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार के नेतृत्व में गठित टीम त्वरित कार्रवाई करते हुए मतारी निवासी खसरुद्धीन व लोधाडीह निवासी छोटाराम मंडल को हिरासत में लिया था। पूछताछ के बाद दोनों अपराधियों ने बताया कि सफेद रंग की मारुति वैन (ओमनी वैन) पर 8 चीनियों से भरा पैकेट लादकर अपने मारुति वैन से राजगंज ले गया। वैन विशाल चौरसिया का बताया जाता है। दोनों अपराधियों की निशानदेही पर उसके घर में छापेमारी की गई, जिसमें चीनी की 7 खाली बोरियों सहित एक भरा हुआ पैकेट जब्त किया गया है। टीम विशाल की मारुति वैन को जब्त करने के लिए गल्लीकुल्ही स्थित उसके चालक मुकेश कुम्हार के घर पहुंची। टीम ने घर के आसपास छानबीन की, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। टीम के घर पहुंचने से पूर्व वैन को कहीं छिपा दिया गया था। चालक की मां ने बताया कि बेटा शादी समारोह में रामगढ़ गया है।

रेलवे वैगन से आठ बोरा चीनी टपाया गया था। सभी बोरा राजगंज निवासी विशाल चौरसिया के गोदाम से बरामद किया गया। गिरोह के सदस्य फुसरुद्धीन व छुटूटाराम और विशाल चौरसिया के खिलाफ रेलवे एक्ट अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। गिरफ्तार खसरुद्धीन व छोटाराम मंडल को शनिवार में न्यायालय में प्रस्तुत कर जेल भेज दिया जायेगा।

अविनाश करोसिया, इंस्पेक्टर, आरपीएफ

chat bot
आपका साथी