एकाएक बदला रास्ता, धनबाद नहीं आई मुंबई मेल, चंबल और नेताजी एक्सप्रेस

धनबाद देश के अलग-अलग हिस्सों से ट्रेनों में सफर कर धनबाद आने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। क्योंकि बगैर पूर्व सूचना के ही रेलवे ने एकाएक कई ट्रेनों के रूट बदल दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:50 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:50 PM (IST)
एकाएक बदला रास्ता, धनबाद नहीं आई मुंबई मेल, चंबल और नेताजी एक्सप्रेस
एकाएक बदला रास्ता, धनबाद नहीं आई मुंबई मेल, चंबल और नेताजी एक्सप्रेस

जागरण संवाददाता, धनबाद : देश के अलग-अलग हिस्सों से ट्रेनों में सफर कर धनबाद आने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। क्योंकि बगैर पूर्व सूचना के ही रेलवे ने एकाएक कई ट्रेनों के रूट बदल दिए। धनबाद होकर गुजरने वाली ट्रेनें अचानक पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से ही मुड़ गई। उन्हें पटना, झाझा और जसीडीह होकर चलाया गया। ट्रेनों के धनबाद नहीं आने से सैंकड़ों यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में परेशानी झेलनी पड़ी। नई दिल्ली-हावड़ा और नई दिल्ली-सियालदह राजधानी समेत दूसरी कई ट्रेनें बुधवार को घंटों लेट से धनबाद आई।

देर रात रेलवे ने ट्वीट कर ट्रेनों को डायवर्ट करने की सूचना जारी कर दी। बताया गया कि 14 जून को 02312 कालका हावड़ा नेताजी एक्सप्रेस और 02322 मुंबई हावड़ा मेल डायवर्ट कर दी गई है। पंडित दीनदयाल जंक्शन से धनबाद के बजाय पटना, झाझा और जसीडीह होकर चलेंगी। इन दोनों के साथ ही 15 जून को चली वाली 02176 ग्वालियर हावड़ा चंबल एक्सप्रेस को भी पटना, झाझा और जसीडीह होकर हावड़ा तक चलाने की सूचना जारी कर दी गई। इस वजह से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से धनबाद और आसनसोल तक के बीच के स्टेशनों तक सफर करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हुई। रेलवे ने बताया कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से गया के बीच कर्मनाशा नदी पुल पर सब-वे निर्माण हो रहा है। इसके लिए 22 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया था। ट्रैफिक ब्लॉक की वजह से ही ट्रेनों को डायवर्ट किया गया। नौ घंटे लेट आई दून एक्सप्रेस, हावड़ा से लेट खुली

धनबाद : हावड़ा से योग नगरी ऋषिकेश जाने वाली दून एक्सप्रेस बुधवार की रात हावड़ा से लेट से खुली। रात 8:25 पर खुलने वाली ट्रेन के 3:30 घंटे लेट से रात 11:55 पर खुली। इस वजह से धनबाद आगमन रात 1:25 के बजाए तड़के 3:33 पर हुआ। मंगलवार की देर रात धनबाद आनेवाली ट्रेन का आगमन तकरीबन 9 घंटे लेट से 16 जून की सुबह 10 बजे हुआ। डाउन में लेट आने की वजह से हावड़ा भी लेट से पहुंची। इस कारण हावड़ा से लेट खुली।

chat bot
आपका साथी