सुदामडीह कोल वाशरी को बचाने के लिए बीसीकेयू ने किया प्रदर्शन

संस चासनाला सुदामडीह कोल वाशरी को बंद करने साजिश प्रबंधन की ओर से रची जा रही है। व

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 09:59 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 09:59 PM (IST)
सुदामडीह कोल वाशरी को बचाने के लिए बीसीकेयू ने किया प्रदर्शन
सुदामडीह कोल वाशरी को बचाने के लिए बीसीकेयू ने किया प्रदर्शन

संस, चासनाला : सुदामडीह कोल वाशरी को बंद करने साजिश प्रबंधन की ओर से रची जा रही है। वाशरी के कर्मियों का स्थानांतरण भी शुरू कर दिया गया है। इससे कर्मियों में काफी रोष है। कोल वाशरी को बचाने व कर्मियों के स्थानांतरण के विरोध सहित चार सूत्री मांगों को लेकर बिहार कोलियरी कामगार यूनियन की ओर से शुक्रवार को वाशरी परियोजना पदाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर नारेबाजी की गई। गेट मीटिग में यूनियन के लोगों ने प्रबंधन की गलत नीति के विरोध में चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी दी। बीसीकेयू के संयुक्त महामंत्री निताई महतो ने कहा कि बीसीसीएल प्रबंधन पाथरडीह कोल वाशरी की तरह सुदामडीह कोल वाशरी को भी बंद करने का कुचक्र रच रहा है। प्रति सप्ताह कई कर्मियों का स्थानांतरण किया जा रहा है। वाशरी में रॉ कोल व कल-पुर्जो की आपूर्ति नहीं की जा रही है।

प्रबंधन वाशरी को सुचारू रूप से चालू कर कर्मियों के स्थानांतरण पर अविलंब रोक लगाएं। दुग्धा, मुनीडीह आदि वाशरी में स्थानांतरण किए गए कर्मियों का स्थानांतरण रद करें। मांगें पूरी नहीं हुई तो एक फरवरी को सीसीडब्लूओ धनबाद वाशरी डिवीजन जीएम कार्यालय के समक्ष धरना, प्रदर्शन किया जाएगा।

मौके पर संतोष रवानी, हरे मुरारी, जोगेन सोरेन, टीके डे, महादेव महतो, भोला रवानी, अनिल बिद, अनिता देवी, कलावती बाउरी, अमर महथा, गौरी शंकर सिंह, अनिल बाउरी आदि थे।

--------------

चासनाला के महायज्ञ में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

संस, चासनाला : चासनाला रिवर साइड सूर्य धाम परिसर में चल रहे श्री चंडी विश्व शांति महायज्ञ के छठे दिन शुक्रवार को श्रद्धालुओं की काफी भीड़ उमड़ पड़ी। श्रद्धालुओं ने यज्ञ मंडप की परिक्रमा की। जय माता दी, जय श्रीराम के जयघोष व मंत्रोच्चारण से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। महायज्ञ के दौरान भाजपा नेत्री रागिनी सिंह यज्ञ स्थल पर पहुंचकर माथा टेका। झरिया के लोगों की खुशहाली की मंगल कामना की। यज्ञाचार्य बाल योगी महंत परशुराम दास महात्यागी व आशीष त्यागी के आश्रम में पहुंच कर आशीर्वाद लिया। अयोध्या से आई प्रवचनकर्ता मानस माधुरी देवी राधिका प्रियंवदा ने प्रवचन कर भक्ति की धारा बहाई।

chat bot
आपका साथी