रिश्वत की आग में झुलसा धनबाद अग्निशमन विभाग का सब ऑफिसर, ACB ने किया गिरफ्तार, रांची का रहने वाला

शैलेंद्र कुमार ने दस हजार के बदले दो हजार रुपये कम यानी आठ हजार रुपये देने की मांग की थी। आठ हजार पर बात फाइनल होने के बाद बुधवार को शैलेंद्र कुमार सिंह ने अमित कुमार सिन्हा को अपने कार्यालय बुलाया था।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:13 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 07:29 AM (IST)
रिश्वत की आग में झुलसा धनबाद अग्निशमन विभाग का सब ऑफिसर, ACB ने किया गिरफ्तार, रांची का रहने वाला
एसीबी ने धनबाद अग्निशमन विभाग के अधिकारी को गिरफ्तार किया ( सांकेतिक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) धनबाद ने बड़ी कार्रवाई की है। अग्निशमन विभाग धनबाद के सब आफिसर शैलेंद्र कुमार सिंह को आठ हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। शैलेंद्र एक जली हुई कार के संबंध में रिपोर्ट देने को लेकर रिश्वत ले रहे थे। इसी दाैरान धनबाद एसीबी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई मनईटांड, कुम्हार पट्टी निवासी अमित कुमार सिन्हा की शिकायत पर की गई। गिरफ्तारी के बाद सिंह को ऑफिसर्स कॉलोनी स्थित एसीबी ऑफिस में पूछताछ की गई। इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया।

क्या है पूरा मामला 

धनबाद के कुम्हारपट्टी निवासी अमित कुमार सिन्हा की कार में तीन अप्रैल को आग लग गई थी। कार में शार्ट सर्किट के कारण आग लगी थी। आग बुझाने के लिए अग्निशमन दल को बुलाया गया था। घटना के बाद सिन्हा ने कार की बीमा कंपनी आइआइएफसीओ-टोकियो जेनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को अपना दावा किया था। दावा प्राप्त होने के बाद बीमा कंपनी ने अग्निशमन विभाग से कार में लगी आग के कारणों को लेकर रिपोर्ट की मांग की थी। यही रिपोर्ट देने के एवज में शैलेंद्र कुमार सिंह ने अमित कुमार सिन्हा से दस हजार रुपये की मांग की थी।

8 हजार रुपये पर तय हुआ साैदा

सब ऑफिसर की मांग पर अमित ने बताया था कि लॉकडाउन के कारण उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे में वे दस हजार रुपये नहीं दे सकते। इसके बाद तीन महीने से शैलेंद्र दाैड़ा रहे थे। अंत में आठ हजार पर बात फाइनल होने के बाद बुधवार को सब ऑफिसर ने अमित कुमार सिन्हा को अपने कार्यालय बुलाया था। अग्निशमन कार्यालय के पास पैसा लेने के दौरान ही एसीबी ने धर दबोचा। अग्निशमन विभाग का सब आफिसर शैलेंद्र कुमार सिंह रांची के शिवनगर तिर्रा, रातू का निवासी है।

कार्रवाई के बाद दहशत में अग्निशमन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी

अग्निशमन विभाग धनबाद के सब ऑफिसर की गिरफ्तारी के बाद विभाग के अधिकारी-कर्मचारी सकते में हैं। एसीबी ने जांच शुरू कर दी है। दूसरी तरफ आम लोगों के बीच अग्निशमन विभाग की कारगुजारी सामने आ गई है।

chat bot
आपका साथी