इंटरनल में अनुपस्थित और फेल छात्र नहीं भर पाएंगे परीक्षा फार्म

धनबाद बिनोद बिहारी महतो कोलांचल विश्वविद्यालय ने स्नातक फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा लेने की तैयारी कर चुका है। परीक्षा फॉर्म भरने के लिए तिथि की घोषणा कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Aug 2020 02:00 AM (IST) Updated:Wed, 19 Aug 2020 02:00 AM (IST)
इंटरनल में अनुपस्थित और फेल छात्र नहीं भर पाएंगे परीक्षा फार्म
इंटरनल में अनुपस्थित और फेल छात्र नहीं भर पाएंगे परीक्षा फार्म

धनबाद : बिनोद बिहारी महतो कोलांचल विश्वविद्यालय ने स्नातक फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा लेने की तैयारी कर चुका है। परीक्षा फॉर्म भरने के लिए तिथि की घोषणा कर दी गई है। विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि नौ सितंबर 2020 निर्धारित की गई है।

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. सत्यजीत कुमार सिंह ने परीक्षा फॉर्म भरने से संबंधित सूचना मंगलवार को जारी कर दी। इसके अनुसार स्नातक कला, विज्ञान, वाणिज्य और व्यवसायिक पाठयक्रम में बिना विलंब शुल्क के परीक्षा फार्म भरने के लिए 25 अगस्त से चार सितंबर तक की तिथि निर्धारित की गई है। कॉलेज को हर हाल में सभी परीक्षा फार्म सात सितंबर को विश्वविद्यालय में जमा कराना होगा। जबकि 500 रुपये विलंब शुल्क के साथ पांच से नौ सितंबर के बीच परीक्षा फॉर्म जमा किया जा सकता है। वहीं कॉलेज को परीक्षा फॉर्म विश्वविद्यालय में जमा कराने के लिए अंतिम मौका 10 सितंबर तक दिया गया है। सभी फार्म ऑनलाइन भरे जाएंगे।

परीक्षा फॉर्म वही छात्र-छात्राएं भर सकते हैं, जो एक से पांच सेमेस्टर तक परीक्षा में पास या प्रमोट हुए हैं। इसके साथ ही सेमेस्टर छह की इंटरनल परीक्षा में अनुपस्थित नहीं हों। जो फेल या अनुपस्थित हैं, उनके परीक्षा फॉर्म भरने पर विश्वविद्यालय ने रोक लगा दी है। छात्र-छात्राओं को परीक्षा के लिए कुल 1450 रुपये का भुगतान करना होगा। परीक्षा फॉर्म के लिए 50 रुपये, परीक्षा शुल्क को 600 रुपये, औपबंधिक शुल्क 150 रुपये और उपाधि शुल्क के लिए 650 रुपये का भुगतान करना होगा।

chat bot
आपका साथी