छात्र संगठनों ने कहा, आरोपित प्रोफेसर को बर्खास्त करें

संवाद सहयोगी बाघमारा इंटर में पढ़नेवाली हरिजन छात्रा को अश्लील मैसेज व ऑडियो भेजने के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 09:07 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 09:07 PM (IST)
छात्र संगठनों ने कहा, आरोपित प्रोफेसर को बर्खास्त करें
छात्र संगठनों ने कहा, आरोपित प्रोफेसर को बर्खास्त करें

संवाद सहयोगी, बाघमारा: इंटर में पढ़नेवाली हरिजन छात्रा को अश्लील मैसेज व ऑडियो भेजने के आरोपी बाघमारा कॉलेज के प्रोफेसर अजय कुमार सिंह की बर्खास्तगी को लेकर छात्र संगठनों में उबाल है।

शुक्रवार को झारखंड छात्र मोर्चा तथा ओबीसी महासंघ ने प्राचार्य सुनील कुमार साहू से मिलकर जबरदस्त रोष प्रकट किया। वे लोग दोषी प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग कर रहे थे। इस दौरान प्राचार्य के साथ संगठनों के प्रतिनिधियों के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। प्राचार्य का कहना था कि उनके पास अभी तक पीड़ित छात्रा या उसके परिजनों को कोई शिकायत नहीं आई है, तो वे किस आधार पर कार्रवाई करें। इससे छात्र नेता भड़क गए। उन्होंने प्रोफेसर द्वारा छात्रा को किए गए वाट्सएप मैसेज व ऑडियो को दिखाया। प्रिट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रकाशित खबरों को भी दिखाया। मगर प्राचार्य कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हुए।

मामले की जानकारी मिलते ही बाघमारा पुलिस कॉलेज पहुंची तथा इंटर की परीक्षा का सेंटर होने का हवाला देते हुए छात्र नेताओं को वहां से हटा दिया। हालांकि छात्र संगठन के लोग शांत नहीं हुए। वे लोग काफी देर तक कॉलेज परिसर में ही जमे रहे। दोनों संगठनों ने प्राचार्य को आरोपी प्रोफेसर को बर्खास्त करने की लिखित मांग पत्र भी दिया।

प्रतिनिधिमंडल मंडल में झारखंड छात्र मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष शंकर महतो, ओबीसी महासभा के जिला अध्यक्ष विनोद रवानी, अजय महतो, विपिन पासवान, अमन चौहान, हर्षित सिंह, गोलू शर्मा, अंश कुमार, आंनद कुमार, कृष्ण सिंह, राजा रवानी थे।

-------------------

आरोपित प्रोफेसर पहुंचे कॉलेज, विरोध होता देख खिसके

सुबह में कॉलेज खुलते ही आरोपित प्रोफेसर कॉलेज पहुंचे। यह देख कॉलेज के अन्य प्रोफेसर व कर्मी सकते में आ गए। धीरे-धीरे बात फैलने लगी। खबर पाकर काफी संख्या में छात्र संगठन के लोग जमा होने लगे। उनका जुटान होता देख प्रोफेसर साहब वहां से खिसक गए। झारखंड छात्र मोर्चा के उपाध्यक्ष शंकर महतो ने कहा कि उनको जानकारी मिली कि आरोपित प्रोफेसर कॉलेज में बैठे हैं। वे लोग यहां पहुंचे, तो आरोपी धीरे से निकल गए। प्राचार्य आरोपी के बचाव में लगे हुए है। वे छात्रा के परिजनों को भी फोन कर मामले को सलटाने का दबाव बना रहे है।

---------------

क्या कहते प्राचार्य

अभी तक उनके पास कोई भी लिखित शिकायत नहीं आई है। शिकायत आने का बाद ही कुछ कहा जाएगा।

सुनील कुमार साहू, प्राचार्य, बाघमारा कॉलेज

---------------

अपने सहकर्मियों से भी भिड़ चुके हैं आरोपित

छात्रा को अश्लील मैरेज भेजनेवाले मनोविज्ञान के प्रो. अजय कुमार सिंह पूर्व में अपने ही सह कर्मी प्रोफेसर से भी भिड़ चुके हैं। कॉलेज परिसर में ही लप्पड़-थप्पड़ व हाथापाई की घटना घट चुकी है। घटना के बाद कॉलेज के प्रोफेसर दो गुटों में बंट गए हैं।

--------------------

मुझे साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। कॉलेज के प्राचार्य के पद पर बहाली को लेकर कुछ लोग लॉबी बनाए हुए हैं। छात्रा के साथ वाट्सएप पर चैटिग के सवाल पर कहा कि उसके साथ उनकी तीन साल से जान पहचान है। वह रांची में रहती है।

प्रो. अजय कुमार सिह, आरोपित प्रोफेसर

chat bot
आपका साथी