कतरास रेलवे कालोनी में चोरी, भुक्तभोगी ने कहा-पुलिस पर भरोसा नहीं

कर्मकार ने बताया कि पुलिस को लिखित शिकायत नहीं देंगे। इससे कोई लाभ नहीं होगा उल्टे और परेशान किया जाएगा। इससे पूर्व कालोनी में चोरी की घटना घट चुकी है। नौ सितंबर 2020 को श्यामकिशोर कल्लू के आवास का दरवाजा तोड़ कर करीब चार लाख की चोरी हुई थी।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:46 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:46 AM (IST)
कतरास रेलवे कालोनी में चोरी, भुक्तभोगी ने कहा-पुलिस पर भरोसा नहीं
चोरों द्वारा तोड़े गए बाक्स दिखाता गृहस्वामी उत्तम कर्मकार ( फोटो जागरण)।

संवाद सहयोगी, कतरास। कतरास थाना क्षेत्र के रेलवे कालोनी में चोरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। रविवार की देर रात शहर के रेलवे कालोनी निवासी उत्तम कर्मकार के आवास के कमरे का दरवाजा को हुक से खोल कर अंदर घुस गया। अंदर रखे छोटे से बक्से को खोल कर छह सौ रुपये नकदी सहित सोने का कान की बाली, नाक रिंग तथा चांदी का गले का चैन निकाल लिया। इसके बाद चोकी पर सोई इप्सीता कर्मकार के गले से सोने का चैन निकालने का प्रयास कर रहा था तभी उसका नींद उचट गया। चिल्लाने पर घर के स्वजन सहित आस पड़ोस के लोग जग गए। लोगों को देखते ही चोर भाग निकले। भुक्तभोगी ने बताया कि वह दैनिक मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता है। उक्त घटना की जानकारी पुलिस को नहीं दी गई है।

कर्मकार ने बताया कि पुलिस को लिखित शिकायत नहीं देंगे। इससे कोई लाभ नहीं होगा उल्टे और परेशान किया जाएगा। इससे पूर्व कालोनी में चोरी की घटना घट चुकी है। नौ सितंबर 2020 को श्यामकिशोर कल्लू के आवास का दरवाजा तोड़ कर करीब चार लाख कीमत का नकदी 63 सौ रुपये व आभूषण की चोरी हुई थी। पुलिस द्वारा चोरों की गिरफ्तारी व समान का बरामदगी का दावा किया गया पर अभी गृहस्वामी को समान नहीं दिया गया है। काली मंदिर के समीप रेल कर्मी सुभाष कुमार के आवास में चोरी हुई थी, जिसमें आभूषण ले गया था।

सात नवंबर 2021 को रेल कर्मी विनोद पासवान तथा प्रभात रंजन के आवास में चोरी हुई थी। जिसमें चोरों ने वेंटिलेटर तोड़ कर 20 हजार रुपये ले गए थे। उसने एक दिन पूर्व छठ पूजा को लेकर बैंक से रुपये की निकासी किया था। महेश पासवान के आवास में भी चोरी की घटना घटी थी। एक दिसंबर की रात उत्तम कर्मकार तथा राजकुमार पासवान के आवास में चोरों ने घटना को अंजाम देने का प्रयास किया था पर लोगों के जग जाने से सफल नहीं हो सके थे। पुलिस एक भी घटना उद्भेदन अब तक नहीं कर सकी है।

chat bot
आपका साथी