एसएसपी ने दिया आदेश- कोविड से बचाव के लिए हर थाने में सख्‍ती से करें गाइडलाइन का पालन

उन्होंने कहा कि सभी थानों में मास्क पहनना सैनिटाइजर की व्यवस्था रखना और एक दूसरे से शारीरिक दूरी का बनाए रखना अनिवार्य है। उन्होंने अपील की है कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए आमजन ऑनलाइन प्राथमिकी दर्ज कराएं।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 12:54 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 12:54 PM (IST)
एसएसपी ने दिया आदेश- कोविड से बचाव के लिए हर थाने में सख्‍ती से करें गाइडलाइन का पालन
धनबाद के वरीय पुलिस अधीक्षक असीम विक्रांत मिंज।

जागरण संवाददाता, धनबाद: कोरोना संक्रमण के प्रभाव को देखते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक असीम विक्रांत मिंज की ओर से सभी थानों में बचाव के सभी उपाय करने और सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करने का आदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि सभी थानों में मास्क पहनना, सैनिटाइजर की व्यवस्था रखना और एक दूसरे से शारीरिक दूरी का बनाए रखना अनिवार्य है। उन्होंने अपील की है कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए आमजन ऑनलाइन प्राथमिकी दर्ज कराएं।

पुलिस को अधिक सावधानी बरतने की जरूरत: एसएसपी मिंज ने कहा कि पुलिसकर्मी फ्रंट लाइनर्स हैं। पुलिस कर्मियों को अत्यधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। ऐसे में सभी को निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के उपाय के बावजूद भी लोगों के काम के लिए पुलिस को घटनास्थल पर जाना और लोगों से मिलना पड़ता है। यातायात व्यवस्था में लगे पुलिस कर्मियों को विशेष रूप से ध्यान देने का आदेश उन्होंने दिया है। उन्होंने कहा कि अब भी कई ऐसे लोग आते हैं जिनका आवेदन मुंशी की लिखते हैं। इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए भी ही पुलिस को काम करना पड़ता है।

अन्य विकल्पों पर किया जाएगा विचार: एसएसपी ने कहा कि थानों में आने वाले लोगों के लिए प्राथमिकी दर्ज कराने के अन्य विकल्पों पर विचार किया जाएगा। रांची के थानों में ड्राॅप बाॅक्स लगाने, एफआइआर का आवेदन थाना प्रभारी के व्हाट्सएप पर भेजने समेत अन्य विकल्प दिए गए हैं। मिंज ने कहा कि इन विकल्पों पर भी विचार किया जाएगा।

जिले के लोगों से सुरक्षा नियमों को अपनाने की अपील: एसएसपी ने जिले के लोगों से भी सुरक्षा नियमों को अपनाने की अपील की। उन्‍होंने कहा कि मास्‍क जुर्माने से बचने के लिए नहीं, बल्कि कोरोना से बचने के लिए लगाना जरूरी है। थोड़ी से भी लापरवाही से हम कोरोना वायरस के वाहक बन सकते हैं और जब तक पता चलता है तब तक काफी देर हो चुकी होती है।

chat bot
आपका साथी