दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Fight Against Covid: सही तरीके से सांस लेने और छोड़ने से मजबूत होगा फेफड़ा, श्री श्री रविशंकर ऑनलाइन सिखा रहे विशिष्ट तकनीक

फेफड़े को मजबूत करने में अनुलोम-विलोम काफी फायदेमंद ( फाइल फोटो)।

Fight Against Covid कोरोना की दूसरी लहर के बीच श्री श्री रविशंकर ने श्वास लेने की विधि और ध्यान का एक विशेष सेट एक साथ रखा है। यह फेफड़ों की क्षमता बढ़ाने रोग प्रतिरक्षा में सुधार करने और मन को गहरा विश्राम प्रदान करने में सहायता करेगा।

MritunjayMon, 03 May 2021 09:21 AM (IST)

धनबाद, जेएनएन। Fight Against Covid आर्ट ऑफ लिविंग की कुछ विधियों की बदौलत आप बेहतर तरीके से सांस ले सकेंगे। सिर्फ यही नहीं कोविड में तनाव मुक्त होने की भी जानकारी मिलेगी। आर्ट ऑफ लिविंग का दस दिवसीय आभासी अभियान शुरू हो चुका है। इसमें फेफड़ों की क्षमता में सुधार करने और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए श्वास लेने की विशिष्ट तकनीक पर एक सत्र शामिल होगा। गुरुदेव श्रीश्री रविशंकर द्वारा निर्देशित ध्यान भी कराया जाएगा। झारखंड के मीडिया प्रभारी अजय मुखर्जी ने ने बताया कि यह सत्र दस मई तक चलेगा। हर दिन शाम साढ़े सात से सवा आठ बजे तक सत्र का आयोजन होगा। इस लिंक http://tiny.cc/10days-1 के जरिए सभी साधक जुड़ सकेंगे।

लाखों को ओपन इन लॉकडाउन से लाभ

कोविड -19 की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। इसलिए इन सत्रों का उद्देश्य अति भय, दुख और अनिश्चितता के इस दौर में जरूरी आध्यात्मिक और भावनात्मक विश्रांति प्रदान करना है। कोविड की इस लहर में कई लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है। पिछले वर्ष दुनिया भर में लाखों लोगों को गुरुदेव के साथ ओपन अप इन लॉकडाउन ध्यान से लाभ हुआ।

अपनी शक्ति और विश्वास को बनाए रखें

कोरोना की दूसरी लहर के बीच श्री श्री रविशंकर ने श्वास लेने की विधि और ध्यान का एक विशेष सेट एक साथ रखा है। यह फेफड़ों की क्षमता को बढ़ाने, रोग प्रतिरक्षा में सुधार करने और मन को गहरा विश्राम प्रदान करने में सहायता करेगा। सबसे अहम होगा तनाव मुक्त रहना। कोविड की दूसरी लहर ने लोगों को तनाव में डाल दिया है। इससे पार पाना बेहद जरूरी है। इस आभासी अभियान में तनाव मुक्त रहने के तरीके बताए जाएंगे। गुरुदेव कहते हैं कि इस चुनौतीपूर्ण समय में हम सभी वीर बनें और अपनी शक्ति और विश्वास को बनाए रखें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.