धनबाद से मुंबई के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

जागरण संवाददाता धनबाद धनबाद होकर चलने वाली हावड़ा-मुंबई मेल में यात्रियों की लंबी प्रतीक्षा सूची के मद्देनजर रेलवे ने इस रूट से मुंबई के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का एलान किया है। सियालदह से लोकमान्य तिलक टर्मिनस के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। सियालदह से आठ अगस्त और लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 10 अगस्त से ट्रेन चलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:37 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:37 AM (IST)
धनबाद से मुंबई के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन
धनबाद से मुंबई के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद होकर चलने वाली हावड़ा-मुंबई मेल में यात्रियों की लंबी प्रतीक्षा सूची के मद्देनजर रेलवे ने इस रूट से मुंबई के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का एलान किया है। सियालदह से लोकमान्य तिलक टर्मिनस के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। सियालदह से आठ अगस्त और लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 10 अगस्त से ट्रेन चलेगी। दोनों ओर से अगस्त-सितंबर तक इस ट्रेन को चलाने की घोषणा हुई है। शुक्रवार सुबह आठ बजे से टिकटों की बुकिग शुरू हो जाएगी। रेलवे के आरक्षण काउंटर और ई-टिकट साथ-साथ बुक होंगे। इस ट्रेन में सफर के लिए दूसरी नियमित ट्रेनों की तुलना में किराया अधिक चुकाना होगा। किसी भी तरह के रियायती टिकट की अनुमति नहीं मिलेगी। थर्ड एसी के चार, स्लीपर के नौ और सेकेंड सीटिग के पांच और दो एसएलआरडी कोच जुडे़ंगे।

---- कब-कब चलेगी - सियालदह से आठ, 15, 22 और 29 अगस्त एवं पांच, 12,19 और 26 सितंबर

- लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 10, 17,24 और 31 अगस्त एवं सात, 14, 21 और 28 सितंबर ---- इन स्टेशन पर होगा ठहराव

दुर्गापुर, आसनसोल, धनबाद, गया, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, मीरजापुर, प्रयागराज छिउकी, माणिकपुर, सतना, कटनी, जबलपुर, इटारसी, भुसावल, नासिक रोड व कल्याण। ---- टाइम टेबल

03179 सियालदह-लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल सियालदह - शाम 6:30

धनबाद - रात 10:35

लोकमान्य तिलक टर्मिनस - सुबह 7:25 ---- 03180 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-सियालदह स्पेशल लोकमान्य तिलक टर्मिनस - शाम 4:40

धनबाद - रात 2:55

सियालदह - सुबह 9:00 --इनसेट-- आज मिराज से चलेगी कोल्हापुर-धनबाद दीक्षाभूमि एक्सप्रेस

धनबाद : महाराष्ट्र के कोल्हापुर की पंचगंगा नदी में बने बाढ़ के हालात के मद्देनजर रेलवे ने इस रूट की कई ट्रेनों को दूसरे स्टेशनों से चलाने की घोषणा की है। 30 जुलाई को कोल्हापुर से चलने वाली दीक्षाभूमि एक्सप्रेस कोल्हापुर के बजाए मिराज से खुलेगी। यानी इस ट्रेन का परिचालन शुक्रवार को मिराज से धनबाद के बीच होगा। रेलवे ने ट्वीट कर ट्रेनों के अपडेट जारी किए हैं। बाढ़ के हालात अगर सामान्य नहीं हुए तो सोमवार को धनबाद से खुलने वाली दीक्षाभूमि एक्सप्रेस भी कोल्हापुर तक नहीं जा सकेगी। हालांकि इसे लेकर अब तक रेलवे ने कोई अपडेट जारी नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी